जमशेदपुर, जासं। कोरोना के कारण जहां लोगों ने सहमे हुए अपनी सोसायटी या आसपास के बने पंडाल में ही मां दुर्गा की पूजा -अर्चना के साथ ही पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं महाअष्टमी के दिन शहर के सभी प्रमुख पंडालों में सन्नाटा छाया रहा।

मानगो गांधी मैदान दुर्गा पूजा समिति के पंडाल में माता का दर्शन के लिए आसपास की बस्तियों के लोग आते रहे। वहीं मानगो शिवशंकर समिति, डिमना रोड बूढा मंडल दुर्गापूजा समिति, मानगो पुल के पूजा पंडाल, भुइयांडीह पूजा पंडाल में श्रद्धालु मां का दर्शन कर एक-एक कर निकल रहे थे। वहीं महानवमी के दिन श्रद्धालु कोरोना के भय को छोड़कर अपने परिवार के साथ सड़क पर उतर गए। हर सड़क पर भीड़ नजर आयी। हालांकि, श्रद्धालुओं के सड़क पर उतरने के बावजूद कहीं उतनी अधिक भीड़ नहीं हुई, जिसके कारण जाम की स्थिति बने। 

कोरोना जांच की बात सुन लौट रहे थे श्रद्धालु 

आदित्यपुर स्थित जयराम स्‍पोर्टिंग क्‍लब के पूजा पंडाल को देखने के लिए शहर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाके के लोग भी महानवमी के दिन आने लगे। हालांकि, जिला प्रशासन ने पूर्व से ही घोषणा कर रखी थी कि आदित्यपुर आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना जांच की जाएगी। बकायदा मेडिकल टीम द्वारा कोरोना की जांच भी कीक जा रही थी जहां भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात थे। इसी बीच लोगों को जैसे ही पता चला कि आदित्यपुर जाने पर कोरोना की जांच होगी, आधे रास्ते से ही वापस लौटकर शहर के अंदर ही दूसरे पंडालों में माता के दर्शन के लिए निकल पड़े। 

सोनारी, बारीडीह, आदित्यपुर में थोड़ी देर जाम 

महानवमी पूजा के दिन शहर के लोग अपने परिवार के साथ कोरोना काल में बेहिचक निकले। खासकर महिलाओं, युवतियों व बच्चों के चेहरे पर खुशी नजर आ रही थी। दैनिक जागरण संवाददाता ने शहर के काशीडीह, भुइयांडीह, सोनारी, कदमा, बारीडीह, सिदगोड़ा, मानगो के भ्रमण के दौरान पाया कि सड़क पर श्रद्धालुओं की भीड़ आठ माह देखने को मिली। श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण सोनारी सेंट्रल दुर्गापूजा वाली सड़क जाम रही। इसके अलावा बारीडीह-सिदगोड़ा मार्ग पर गाड़ियां रेंग रही थी। हालांकि, किसी भी पंडाल में मेला, बाजार व दुकान नहीं लगने के कारण लोग माता के दर्शन कर लौट रहे थे। कोई रुक नहीं रहा था। यही कारण है कि हजारों लोगों के आने के बावजूद पंडालों में जाम की स्थिति नहीं बनी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप