Move to Jagran APP

मानव तस्करी की शिकार बनीं पटमदा की छह युवतियां

पटमदा प्रखंड के चड़कपाथर गांव की छह युवतियां मानव तस्करी की शिकार हो गई। केंदाडीह की रहने वाली दो सगी बहनें अनुपमा महतो व कल्पना महतो ने उन्हें नर्सिगहोम में काम दिलाने का झांसा देकर दिल्ली ले गईं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 06:57 AM (IST)
मानव तस्करी की शिकार बनीं पटमदा की छह युवतियां
मानव तस्करी की शिकार बनीं पटमदा की छह युवतियां

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पटमदा प्रखंड के चड़कपाथर गांव की छह युवतियां मानव तस्करी की शिकार हो गई। केंदाडीह की रहने वाली दो सगी बहनें अनुपमा महतो व कल्पना महतो ने उन्हें नर्सिगहोम में काम दिलाने का झांसा देकर दिल्ली ले गईं। वहां उनसे घरेलू नौकर का काम कराया जा रहा है। आरोपित दोनों युवतिया गांव की लड़कियों को बहला-फुसलाकर महानगरों में ले जाकर अनर्गल कामों में लगवा रही हैं।

loksabha election banner

इस संबंध में दैनिक जागरण से विधायक रामचंद्र सहिस ने बताया कि जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के पटमदा प्रखंड के चाड़कपाथर गांव से पांच व बोड़ाम प्रखंड के पागदा गांव की एक युवती को नर्स की नौकरी देने के नाम पर बहला फुसलाकर दिल्ली व जम्मू-कश्मीर में दाई का काम करवाया जा रहा है। उसके साथ अमानवीय व्यवहार भी हो रहा है। विधायक ने कहा कि वे उपायुक्त से बातचीत कर जल्द ही युवतियों को उसके घर वापस लाएंगे।

---

परिजनों ने लगाई युवतियों को लाने की गुहार

परिजनों को जब इस बात की जानकारी मिली कि नौकरी के नाम पर बाहर में ले जाकर अनर्गल काम कराया जा रहा है तो वे रविवार को क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सहिस से उनके मानगो स्थित आवास में मिले और युवतियों कों वापस लाने की गुहार लगाई। परिजनों ने बताया कि शिवरात्रि के समय अनुपमा महतो व कल्पना महतो गांव आईं। घर-घर जाकर युवती के परिजनों को नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया और नर्सिगहोम में नौकरी दिलाने का झांसा देकर सबको अपने साथ ले गईं।

----

कश्मीर से युवती ने विधायक को किया फोन

एक युवती को एजेंट के जरिए कश्मीर भेज दिया गया था। वहां से युवती ने किसी के फोन से जुगसलाई के विधायक रामचंद्र सहिस से संपर्क कर वहां प्रताड़ित किए जाने की जानकारी दी। यह भी बताया कि उसे किस तरह पटमदा से कश्मीर ले जाया गया। इसके बाद विधायक सहिस ने सभी युवतियों के परिजनों को अपने आवास पर बुलाया और मामले की जानकारी ली। आश्वासन दिया कि सभी को सकुशल लाएंगे।

------

इन युवतियों को दिल्ली व कश्मीर में बनाया गया बंधक

दिल्ली व कश्मीर में बंधक बनी युवतियों में चाकड़पाथर गांव की प्रहलाद महतो की पुत्री बालेश्वरी महतो, मनोहर महतो की पुत्री मानकू महतो व रंभावती महतो, नरेश कड़ामोनी की पुत्री स्नेहलता कड़ामोनी, तारापदो महतो की पुत्री अनिता तथा पगदा गांव के सुभाष महतो की पुत्री मालती महतो शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.