Move to Jagran APP

साकची शॉपर स्क्वायर के कपड़ा व्यापारी मुराद जिलानी की सड़क दुर्घटना में मौत

शहर के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान इंडियन मेट्रो बाजार के मालिक सह कपड़ों के थोक व्यापारी मुराद जिलानी (50 वर्ष) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 07:35 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 07:35 AM (IST)
साकची शॉपर स्क्वायर के कपड़ा व्यापारी मुराद जिलानी की सड़क दुर्घटना में मौत
साकची शॉपर स्क्वायर के कपड़ा व्यापारी मुराद जिलानी की सड़क दुर्घटना में मौत

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान इंडियन मेट्रो बाजार के मालिक सह कपड़ों के थोक व्यापारी मुराद जिलानी (50 वर्ष) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। रविवार की देर रात को उनकी स्कूटी को एक अज्ञात कार ने टक्कर मार दी थी। इससे घायल जिलानी को टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) ले जाया जा रहा था, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। जिलानी सोनारी आदर्शनगर फेज-6 के रहने वाले थे। उनकी साकची शॉपर स्क्वायर में कपड़ों की दुकान है और साकची जामा मस्जिद में गोदाम से कपड़ों का वे थोक व्यापार भी करते थे।

loksabha election banner

घटना के संबंध में सोनारी थाना प्रभारी नरेश प्रसाद सिन्हा ने बताया कि उन्हें रविवार की देर रात सूचना मिली कि सोनारी नर्स क्वार्टर के सामने एक कार चालक ने स्कूटी सवार को धक्का मार दिया है और कार सवार मौके से फरार हो गया है। सूचना के बाद तत्काल पुलिस की मोबाइल वैन मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल को इलाज के लिए टाटा मुख्य अस्पताल ले गई। अस्पताल में चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को रात में ही शीतगृह में रखवा दिया गया। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र शहजाद के बयान पर अज्ञात कार चालक के खिलाफ सोनारी थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

--

मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले थे जिलानी

जिलानी के दुर्घटना में मरने की खबर सुनते ही उनकी पत्नी व पुत्री का रो रोकर बुरा हाल हो गया। घर में मातम छा गया। मुराद जिलानी मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले थे। उनका परिवार व्यापार के सिलसिले में काफी पहले जमशेदपुर में आकर बस गया था, बाकि परिवार के बाकी सदस्य हैदराबाद में ही रहते हैं।

----

बेटे को फोन कर कहा था गेट खोलकर रखो

मुराद जिलानी के पुत्र शहजाद ने बताया कि उसने पिता को रात 11.05 बजे फोन किया तो उन्होंने कहा कि वे पांच मिनट में आ रहे हैं। उन्होंने गेट खोलकर रखने की बात भी कही। जब वे काफी देर तक नहीं आए तो शहजाद ने उन्हें दुबारा फोन किया। फोन पीसीआर वैन में सवार पुलिस वाले ने उठाया और कहा कि उनके पिता दुर्घटना में घायल हैं। इसपर शहजाद ने घर में किसी को कुछ बताया और पिता के दोस्त हलीम को इसकी जानकारी दी। इसके बाद वे टीएमएच पहुंच गए। तब तक कई लोग टीएमएच पहुंच गए। शहजाद के अनुसार घर में केवल मां व बहन है। परिवार के अधिकतर लोग हैदराबाद में रहते हैं। उन्हें सूचना दे दी गयी है। परिवार के लोग मंगलवार को जमशेदपुर पहुंचेंगे। इसके बाद मंगलवार की संध्या चार बजे असर की नमाज के बाद जुगसलाई कब्रिस्तान में उनके जनाजे का सुपुर्द ए खाक किया जाएगा।

------

कांच के सहारे पुलिस खोजेगी कार को

सोनारी थाना प्रभारी नरेश प्रसाद सिन्हा ने बताया कि घटना स्थल पर पुलिस को एक कार का कांच का टुकड़ा मिला है। उसी कांच की टुकड़े के माध्यम से पुलिस आरोपित कार चालक को खोजेगी। बताया जाता है कि कार के कांच में कोई नंबर रहता है। जिससे कार के बारे में पूरी दानकारी निकल जाती है। पुलिस डिटेल्स निकालने में जुट गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.