Move to Jagran APP

आइबी की रिपोर्ट के बाद हाई अलर्ट पर जमशेदपुर

इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) ने पूर्वी सिंहभूम जिले में गणतंत्र दिवस पर नक्सली वारदात होने की सूचना दी है। आइबी ने जिला पुलिस को सतर्क किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 07:00 AM (IST)
आइबी की रिपोर्ट के बाद हाई अलर्ट पर जमशेदपुर
आइबी की रिपोर्ट के बाद हाई अलर्ट पर जमशेदपुर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) ने पूर्वी सिंहभूम जिले में गणतंत्र दिवस पर नक्सली वारदात होने की सूचना दी है। आइबी ने जिला पुलिस को सतर्क किया है।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक नक्सली जिले में वारदात कर सकते हैं। गणतंत्र दिवस विरोध-प्रदर्शन करते हुए काला झंडा फहरा सकते हैं। सूचना के बाद जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है। इसके बाद ही इंटर स्टेट पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक यहां हुई थी। इसके बाद ही 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर यहां की सुरक्षा पुख्ता की जाएगी। यही कारण है कि 24 जनवरी से 26 जनवरी तक सीमावर्ती इलाके में आरपीएफ नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी।

जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा व झारखंड की पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन चलाएगी। एसएसपी ने ग्रामीण क्षेत्र के थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि कहीं से किसी प्रकार की सूचना आने पर सत्यता की जांच के बाद ही मूवमेंट करें। जरूरत पड़ने पर कहीं जाने से पहले पर्याप्त फोर्स ले लें। मंगलवार से ही एएसपी अभियान प्रणव आनंद झा के नेतृत्व में पटमदा, बोड़ाम इलाके के एक दर्जन से अधिक गांवों में एक-एक घर की तलाशी ली गई।

500 से अधिक जवान तैनात रहेंगे

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा के लिए सार्वजनिक स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशन, शहर के सभी होटल, लॉज के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की जांच शुरू हो गयी है। इसके अलावा अगले तीन दिनों तक 500 से अधिक पुलिस कर्मी को सादे लिबास व वर्दी में सार्वजनिक स्थानों पर तैनात रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.