Move to Jagran APP

टेल्को की तवस्सुम प्रवीन का मोबाइल फोन का उपयोग करता था अंकित

शहर में अंकित शर्मा फर्जी कागजात से 210 करोड़ 26 लाख रुपये क

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 10:42 PM (IST)
टेल्को की तवस्सुम प्रवीन का मोबाइल फोन का उपयोग करता था अंकित
टेल्को की तवस्सुम प्रवीन का मोबाइल फोन का उपयोग करता था अंकित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में अंकित शर्मा फर्जी कागजात से 210 करोड़ 26 लाख रुपये का माल फर्जी कागजात के सहारे बिक्री कर दिया। इस बिक्री के एवज में सरकार को उसने जीएसटी का 37 करोड़ 15 लाख 95 हजार 942 रुपये का क्षति पहुंचा। इस राशि का गबन करने के आरोपित अंकित शर्मा ने निबंधन प्रमाणपत्र लेते समय जो मोबाइल नंबर 9065790557 दर्ज कराया था, वह भी फर्जी निकला। जांच टीम ने जब मोबाइल फोन नंबर 9065790557 का सीडीआरसी निकाला तो पता चला कि अंकित शर्मा द्वारा उपयोग में लाया जाने वाला मोबाइल नंबर किसी तवस्सुम प्रवीण पत्‍‌नी अब्दुल बारी, मकान संख्या 103, हुसैन मोहल्ला, फुटबॉल मैदान के पास रहने वाले के नाम से है। जब उस नंबर से किए गए कॉल व आने वाले कॉल का डिटेल्स निकाला गया तो पता चला कि आरोपित द्वारा कई लोगों से बातचीत की गई है। इसमें प्रमुख रूप से मोबाइल संख्या 8294106845 से कई बार बातचीत की गई है। अब आगे की जांच में पता चलेगा कि आखिर अंकित शर्मा बनकर शहर का कौन व्यापारी सरकार का टैक्स की चोरी कर रहा था।

loksabha election banner

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंकित शर्मा के नाम पर शहर के ही एक बड़े व शातिर गिरोहों ने मिलकर एक साजिश के तहत फर्जी किरायानामा, फर्जी आधार कार्ड, फर्जी मतदाता प्रमाणपत्र के माध्यम से निबंधन प्राप्त किया। इसके बाद करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा किया है। इस मामले में जुगसलाई के कुछ बड़े लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिस पर पुलिस की पैनी नजर है।

---

अंकित शर्मा के खिलाफ वाणिज्यकर अधिकारी ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी

37 करोड़ से अधिक की जीएसटी की राशि गबन करने के मामले में बिष्टुपुर थाना में वाणिज्यकर विभाग के पदाधिकारी (जमशेदपुर अंचल) सुनील कुमार के बयान पर श्रीकृष्णा इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर अंकित कुमार शर्मा, पिता शिवशंकर शर्मा, मकान नंबर 789, जोन नंबर वन बी, बिरसानगर निवासी के खिलाफ कुल 37 करोड़ 15 लाख 95 हजार 942 रुपये का गबन करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दिए बयान में वाणिज्यकर पदाधिकारी सुनील कुमार ने कहा है कि आरोपित अंकित शर्मा जुलाई 2017 से नवंबर 2017 तक राज्य कर उपायुक्त कार्यालय, पुराना कोर्ट कैंपस जमशेदपुर में षडयंत्र के तहत धोखाधड़ी एवं जालसाजी कर जाली कागजात तैयार करने तथा जीएसटी टैक्स का गबन कर चोरी करने का मामला दर्ज कराया है।

---

करोड़ों की जीएसटी चोरी मामले में पुलिस को लिखित शिकायत मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है, जो भी लोग इस मामले में शामिल होंगे उसकी गिरफ्तारी अवश्य होगी। -- अनूप बिरथरे, एसएसपी, जमशेदपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.