Move to Jagran APP

Corona Helper: घर पर है कोविड मरीज, चाहिए निःशुल्क आक्सीजन तो इन नंबरों पर करें संपर्क

यदि किसी जमशेदपुर शहरवासी के घर में कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज है जिन्हें आक्सीजन की आवश्यकता है। यदि ऐसे व्यक्ति को निशुल्क आक्सीजन की जरूरत है तो वे जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को संपर्क कर सकते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 07:04 PM (IST)
Corona Helper: घर पर है कोविड मरीज, चाहिए निःशुल्क आक्सीजन तो इन नंबरों पर करें संपर्क
जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य।

जमशेदपुर, जासं। यदि किसी शहरवासी के घर में कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं जिन्हें आक्सीजन की आवश्यकता है। यदि ऐसे व्यक्ति को निशुल्क आक्सीजन की जरूरत है तो वे जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को संपर्क कर सकते हैं।

loksabha election banner

गुरुद्वारा कमेटी की ओर से वैसे जरूरतमंदों को निशुल्क आक्सीजन सिलेंडर दिया जा रहा है जिन्हें सांस लेने में तकलीफ है। इसके तहत जरूरतमंद अपने घर पर भी आक्सीजन सिलेंडर व रेगुलेटर ले जा सकते हैं। लेकिन उक्त सेवा का लाभ लेने के लिए लाभुक को अपना आधार कार्ड व डाक्टर की पर्चा जमा करना होगा। जुगसलाई स्टेशन रोड गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान महेन्द्र पाल सिंह व महासचिव कमलजीत सिंह ने बताया कि जब से स्वास्थ्य सप्ताह के तहत लॉक डाउन लगा हुआ है, तब से शनिवार तक कमेटी की ओर से 28 जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सिलिणंडर, रेगुलेटर सहित अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराया जा चुका है। कमेटी के लिए सबसे बड़ी राहत की बात है कि जितने लोगों को आक्सीजन सिलेडेंर व जरूरी उपकरण उपलब्ध कराया गया उनमें से एक व्यक्ति को छोड़कर शेष सभी 27 मरीज कोविड पॉजिटिव से निगेटिव होकर स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिन कोरोना पॉजिटिव मरीज या परिवार को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर व रेगुलेटर की आवश्यकता है वे अमृतपाल सिंह चीनू के मोबाइल नंबर 700485777 सहित 7004713071 व 6201225380 से संपर्क कर सकते हैं। गुरुद्वारा कमेटी ने इस कार्य में सहयोग करने वाले सभी लोगों का धन्यवाद व्यक्त किया है।

ये कर रहे सहयोग

इस कार्य में विशेष रूप से झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह, मुख्य सलाहकार हरदीप सिंह, सीनियर मीत प्रधान नरेन्द्र पाल सिंह, गुरबचन सिंह, राजेंद्र पाल सिंह, कोषाध्यक्ष सतेंद्र पाल सिंह का सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं। साथ ही वैसे लोगों से भी अपील की है कि वे लोग आक्सीजन को अपने पास नहीं रखे जिनका आक्सीजन का स्तर बेहतर हो चुका है आक्सीजन सिलेंडर को जमा कर दें ताकि दूसरे मरीजों की जान बचाई जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.