जमशेदपुर, जासं। Coronavaccination in Jamshedpur पूर्वी सिंहभूम जिले में वैक्सीन की कमी बरकरार है। हालांकि, गुरुवार को रांची से कोवैक्सिन का 14 हजार 400 डोज शहर पहुंचा लेकिन शहरी क्षेत्र में इसका सिर्फ तीन ही केंद्र है। इसमें महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल, साकची स्थित रेड क्रास भवन व परसुडीह स्थित सदर अस्पताल। तीनों केंद्रों पर वैक्सीन भेजा गया है। बाकी केंद्रों पर कोविशिल्ड वैक्सीन दिया जाता है, जिसे शुक्रवार को पहुंचने की उम्मीद है।

जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविशिल्ड वैक्सीन के 68 हजार 250 डोज की मांग की गई है। उम्मीद है कि शुक्रवार की देर शाम तक यह वैक्सीन शहर पहुंच जाएगी। उसके बाद शनिवार से शहर में वैक्सीनेशन कार्यक्रम सामान्य ढंग से शुरू हो सकेगा। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि शुक्रवार को भी शहरी क्षेत्र के सिर्फ तीन केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन होगा। इसमें साकची स्थित रेड क्रास भवन, महात्मा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल व परसुडीह स्थित सदर अस्पताल शामिल हैं। इसके अलावे पंचायत स्तर के जिन-जिन केंद्रों पर कोवैक्सिन दी जाती है उन सभी केंद्रों पर शुक्रवार से ही शुरू हो जाएगी। वहीं, निजी सेंटरों पर भी वैक्सीन खत्म हो गई है। टाटा मुख्य अस्पताल, टाटा मोटर्स अस्पताल, बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल सहित अन्य सेंटरों पर नए लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा रही है। जिनका पूर्व से रजिस्ट्रेशन है सिर्फ उन्हीं को वैक्सीन दी जा रही है।

दो हजार 428 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

पूर्वी सिंहभूम जिले में गुरुवार को सरकारी व निजी सेंटरों को मिलाकर सिर्फ दो हजार 428 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, 288 लोगों को दूसरा डोज दी गई। जिले में अभी तक कुल एक लाख 20 हजार 502 लोगों ने वैक्सीन ली है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021