Move to Jagran APP

Coronavirus Update : तब्‍लीगी जमात से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, जमशेदपुर के लिए राहत की खबर; जानिए ताजा हाल

Coronavirus Update. एमजीएम अस्‍पताल में मृत कोरोना संदिग्‍ध के साथ ही तब्‍लीगी जमात से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से जमशेदपुर को बड़ी राहत मिली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 09:06 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 09:06 AM (IST)
Coronavirus Update : तब्‍लीगी जमात से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, जमशेदपुर के लिए राहत की खबर; जानिए ताजा हाल
Coronavirus Update : तब्‍लीगी जमात से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, जमशेदपुर के लिए राहत की खबर; जानिए ताजा हाल

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Update एमजीएम अस्‍पताल में मृत कोरोना संदिग्‍ध के साथ ही तब्‍लीगी जमात से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से जमशेदपुर को बड़ी राहत मिली है।  कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर जिला प्रशासन ने जांच तेज कर दी है। अब सख्त लहजे में घरों से लोगों को निकाल-निकाल कर जांच कराई जा रही है। चूंकि दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोग खुद जानकारी नहीं दे रहे, इसलिए प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है।

loksabha election banner

बुधवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में 42 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हुई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसमें आजादनगर के भी दो लोगों के सैंपल शामिल रहे, जो दिल्ली में तब्लीगी जमात में शामिल होने गए थे। हालांकि दोनों को एमजीएम के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। मुसाबनी पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में रखे गए 16 संदिग्ध मरीजों की भी रिपोर्ट निगेटिव है। लैब में 20 नमूना जांच प्रक्रिया में है, जिसकी रिपोर्ट गुरुवार यानी आज आएगी। 35 संदिग्ध मरीजों का नमूना चाईबासा से आया है। उसकी रिपोर्ट भी गुरुवार को ही आने की संभावना है। पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक संदिग्ध मरीजों की संख्या  197 पहुंच गई है।

मलेशिया से आई कदमा की युवती 

 कदमा की एक युवती एक सप्ताह पूर्व मलेरिया से लौटी है। हालांकि, युवती में अभी तक कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है।  इसके बावजूद जिला सर्विलांस विभाग की टीम उसकी कड़ी निगरानी कर रही है। युवती को अगले 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

कोरोना से निपटने को एमजीएम में सहायता समिति का गठन

 कोरोना वायरस से निपटने को महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने पांच सदस्यीय सहायता समिति का गठन किया है। सातों दिन यह समिति 24 घंटे सक्रिय रहेगी। जिला स्तर पर कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की सूचना या जानकारी के लिए इनसे संपर्क कर सहायता ली जा सकती है। आम लोग फोन पर इस बाबत जानकारी ले सकते हैं।

समिति में ये शामिल

  • दिनेश पांडे :9279283285
  • उदय झा : 6200514662
  • प्रभात गुप्ता :8210623089
  • संजीव वर्मा : 7761055191
  • रूमा मल्लिक : 8809395499

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.