जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब रेलवे के सभी कार्यालयाें में रोस्टर के तहत 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी। दक्षिण पूर्व रेलवे ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। नए आदेश के तहत सभी कार्यालयों में कार्यरत 50 प्रतिशत कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

जो कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे वे टेलीफोन के माध्यम से हमेशा उपलब्ध रहेंगे। जरूरत पड़ी तो उन्हें कार्यालय बुलाया जा सकता है। वहीं, कार्यालय आने वाले कर्मचारियों को मास्क पहनना और सैनिटाइजर रखते हुए सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करना होगा। उक्त व्यवस्था 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगी।  मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस ने कोरोना का संक्रमण कम करने के लिए कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति कम करने की मांग की थी जिस पर संज्ञान लेते हुए रेल प्रबंधन ने यह पहल की है।

स्टेशन पर मिला भिखारी था पॉजिटिव

टाटानगर स्टेशन पर सोमवार को जिस भिखारी का शव मिला था। जांच के बाद वह पॉजिटिव पाया गया। जिला प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन के तहत मंगलवार को साकची स्वर्णरेखा घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया है।

यात्रियों की जांच में सिविल डिफेंस करेगी मदद

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की जांच में तेजी आए। इसके अलावे जिला प्रशासन ने सिविल डिफेंस की मदद ली है। बुधवार से टाटानगर रेलवे स्टेशन पर सिविल डिफेंस का सहयोग लिया जाएगा ताकि शहर पहुंचने वाले हर यात्री की जांच सुनिश्चित हो। इसके अलावे अब तीन पालियों में यात्रियों की जांच की जाएगी ताकि कोई भी संक्रमित यात्री शहर में न घूम सके। सिविल डिफेंस के सदस्य यात्रियों को कोविड के नियमों का पालन करते हुए यात्रा करने को जागरूक करेंगे । साथ ही यात्रियों की जांच में तेजी आए, उनके बीच शारीरिक दूरी का पालन हो, इसका भी ख्याल सिविल डिफेंस टीम के सदस्य रखेंगे।

टाटा-एर्नाकुलम में लगेगा अतिरिक्त कोच

08189 टाटा-एर्नाकुलम में 15 व 18 अप्रैल को अतिरिक्त स्लीपर कोच लगेंगे। यात्रियों की वेटिंग लिस्ट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। टाटा एर्नाकुलम में 15 अप्रैल को 169 और 18 अप्रैल को 157 वेटिंग लिस्ट है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप