जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को वृहद स्तर पर टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन किया जाएगा। शहरी क्षेत्र में कुल 28 व ग्रामीण क्षेत्र में 125 केंद्र पर लाभुकों का टीका दिया जाएगा। शहरी क्षेत्र के तीन सेंटर सिर्फ 45 वर्ष से अधिक, वहीं जिले के अन्य सभी सेंटर में 18 व 45 वर्ष दोनों श्रेणी के लाभुकों को टीका दिया जाएगा। वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में बुधवार को दो सेंटर में सिर्फ को-वैक्सीन का डोज उपलब्ध रहेगा।

कीनन स्टेडियम के सेशन साइट में 3000 डोज कोविशील्ड व 200 डोज कोवैक्सीन वॉक इन मोड में दिए जाएंगे। शहरी क्षेत्र के अन्य सभी सेंटर वॉक इन व ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग दोनों माध्यम से संचालित किए जाएंगे। इसके लिए मंगलवार को रात नौ बजे ऑनलाइन स्लॉट खोल दिया गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सिर्फ कोविशिल्ड के डोज सभी टीका केंद्र में वॉक इन मोड में दिए जाएंगे।

कोविन पोर्टल पर करें स्लॉट बुकिंग

वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम ने कहा कि कोविड टीके की पर्याप्त उपलब्धता को देखते हुए जिले में व्यापक स्तर पर टीकाकरण कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। जिलेवासियों से अपील है कि इस अवसर का लाभ उठाते हुए अपने नजदीकी टीका केंद्र पर पहुंचकर टीकाकरण अवश्य कराएं। जिन्होंने कोविड टीका का दूसरा डोज अब तक नहीं लिया है, वैसे लाभुक भी जल्द से जल्द टीका लेना सुनिश्चित करें। कोविन cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन स्लॉट बुक कर सकते हैं।

मानगो में कोरोना टीका केंद्रों पर उमड़ी भीड़, 1189 लोगों को लगाया गया टीका

मानगो नगर निगम क्षेत्र में संचालित कोरोना टीका केंद्रों पर मंगलवार को टीका लगाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। इस दौरान कुल 1189 लोगों को टीका लगाया गया। मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय खुद वैक्सीनेशन सेंटरों पर स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। दीपक सहाय राष्ट्रपिता गांधी स्कूल, आरवीएस स्कूल, डिमना वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन संबंधित कार्यों का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण के क्रम में उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को लोगों का रजिस्ट्रेशन के लिए उपयुक्त दस्तावेज का जांच कर वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया। मंगलवार को राष्ट्रपिता गांधी स्कूल में 210, आरवीएस एकेडमी में 579 तथा पब्लिक वेलफेयर में 400 लोगों ने वैक्सीन लगाया। इस अवसर पर नगर प्रबंधक निशांत कुमार, राहुल कुमार, कार्यालय कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी आदि उपस्थित थे।

 

Edited By: Rakesh Ranjan