Move to Jagran APP

CoronaVirus Update : सीकेपी की मस्जिद से 10 धर्मप्रचारक क्‍वारंटाइन, जमशेदपुर में नौ अजनबी पुलिस के हवाले

चक्रधरपुर स्थित बड़ी मस्जिद से 10 धर्मप्रचारकों को क्‍वारंटाइन किया गया है वहीं पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर के गोविंदपुर इलाके ठहरे नौ बाहरी लोगों को पुलिस के हवाले किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 04:37 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 05:08 PM (IST)
CoronaVirus Update :  सीकेपी की मस्जिद से 10 धर्मप्रचारक क्‍वारंटाइन, जमशेदपुर में नौ अजनबी पुलिस के हवाले
CoronaVirus Update : सीकेपी की मस्जिद से 10 धर्मप्रचारक क्‍वारंटाइन, जमशेदपुर में नौ अजनबी पुलिस के हवाले

 जमशेदपुर/चक्रधरपुर, जेएनएन। CoronaVirus Update झारखंड के कोल्‍हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर स्थित बड़ी मस्जिद से 10 धर्म प्रचारकों को क्‍वारंटाइन किया गया है। यह सभी बाहर से यहां आए थे। वहीं पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर के गोविंदपुर इलाके ठहरे नौ बाहरी लोगों को स्‍थानीय लोगों  ने पुलिस के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

जिला प्रशासन ने बुधवार की दोपहर को चक्रधरपुर राजबाड़ी रोड स्थित जामा मस्जिद में राज्य के बाहर से आए हुए जमात के 10 लोगों को एम्बुलेंस में बैठाकर कर 14 दिनों के क्वारंटाइन के लिए भेज दिया है ।इसके साथ ही चाईबासा सदर अस्पताल की टीम ने इन लोगों का ब्लड सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा है। जिला प्रशासन को शक है कि बाहर से आए जमात के 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं । इसलिए एहितयात के लिए इन लोगों को शहर से 12 किलोमीटर दूर निश्चितपुर कस्तूरबा आवसीय विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है । जैसे ही देश में तबलीगी जमात का मामला सामने आया है, पुलिस प्रशासन की नजर मस्जिदों की ओर दौड़ने लगी । इसी क्रम में चक्रधरपुर में भी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर के जामा मस्जिद पहुंची थी। जमात के 10 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर पहुंचाने के दौरान चक्रधरपुर एसडीओ प्रदीप प्रसाद, बीडीओ रामनारायण सिंह, सीओ अमर जॉन आइंद, थाना प्रभारी प्रवीन कुमार, अनुमंडल अस्पताल प्रभारी आरएन सोरेन सहित पुलिस बल और मेडिकल की टीम दो एम्बुंलेंस के साथ मौजूद थे ।

14 मार्च को धर्मप्रचार करने दिल्ली से चक्रधरपुर पहुंचे थे जमात के 10 लोग

 जानकारी के अनुसार  इस्लाम धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए दिल्ली से जमात के 10 लोग 2 मार्च को जमशेदपुर पहुंचे थे। ये लोग 14 मार्च को जमशेदपुर से चक्रधरपुर पहुंच कर जामा मस्जिद में रह रहे थे। इस बीच लॉकडॉउन हो गया और ये लोग यही मस्जिद में रह रहे थे । इस बारे में जब एसडीओ प्रदीप प्रसाद से पूछ गया तो उन्होंने इस संबंध के कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

दयाल सिटी के पास ठहरे थे नौ लोग

जमशेदपुर से मिली खबर के मुताबिक जमशेदपुर के  गोविंदपुर स्थित दयाल सिटी के समीप नौ अजनबी लोगों के टिके होने की सूचना के बाद कांग्रेस के जिला महासचिव चंदन पांडेय,सुभाष उपाध्यय, जुगनु वर्मा, पंकज सिंह, सनी सिंह, राजू कुमार, अभिषेक सिंह, प्रकाश दुबे, सुनील सिंह, महर्षि मुखर्जी, नीरज कुमार, अभिषेक कुमार,तेजनारायण सिंह आदि पहुंचे और फ‍िर गोविंदपुर थाना को सूचना दी गई। रह रहे सभी नौ लोगों को थाने के हवाले कर दिया गया। जिन लोगों को थाने के हवाले किया गया उनमें मोहमद बाबुल,अबु तालीम, सहमद अली, मोहमद समी, मोहमद अब्दुल लोहार, मोहमद करीम, मोहमद जफर अली और  मोहमद तनबीर अहमद शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.