जमशेदपुर, जेएनएन। Coronavirus Jharkhand Update वैश्विक संकट बनकर सामने खड़े कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे चौतरफा उपायों के बीच झारखंड के कोल्‍हान के लिए अच्‍छी खबर है। आज की तारीख में अबतक यानी मंगलवार को शाम छह बजे तक तीनों जिलों पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। यह सकूनदायक इसलिए भी है कि जमशेदपुर में झारखंड की राजधानी रांची में मलेशिया की युवती से संपर्क में आई युवती और फ‍िर दिल्‍ली के तब्‍लीगी मरकत के जमात में शामिल कई लोगों के मिलने के मामले सामने आए। 

अबतक 225 में 209 की रिपोर्ट निगेटिव, 16 की रिपोर्ट का इंतजार

 कोल्‍हान प्रमंडल में अबतक 225 लोगों के रक्‍त के नमूने जांच के लिए लिए गए जिसमें 209 की रिपोर्ट निेटिव आई। 16 की रिपोर्ट का इंतजार है। पूर्वी सिंहभूम से लिए गए 168 नमूनों में 153 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 15 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। पश्चिमी सिंहभूम से 43 में कुल 43 की रिपेार्ट आ गई है। सभी कोरोना से संक्रमण मुक्‍त पाए गए हैं। सरायकेला-खरसावां जिले से भी अच्‍छीइ खबर है। यहां के 14 लोगों के नमूने कोरोना संक्रमित होने की आशंका में लिए गए थे। 13 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यानी सब के सब संक्रमण मुक्‍त हैं। बस एक रिपेार्ट का इंतजार है। 

बस, घर में रहे,सुरक्षित रहें

यह हमारी जागरूकता का ही परिणाम है कि हम अबतक कोरोना के संक्रमण से मुक्‍त हैं। इसके लिए हमारे साथ पुलिस- प्रशासन से जुड़े लोग भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम पुलिस-प्रशासन की हिदायतों को अमल में उसी तरह लाएं जैसे अबतक इक्‍का-दुक्‍का छिटपुट मामलों को छोड़कर ला रहे हैं। समाजिक और शारीरिक दूरी वक्‍त का तकाजा है। हम इसे अमल में लाएंगे तो ये जंग जीतेंगे। कोल्‍हान की धरती ने दुनिया के नक्‍शे पर कई ऐसी लकीर खींच चुकी हैं जिसके आगे अबतक कोई लकीर नहीं खींच सका। एक बार हम फ‍िर मिसाल बनें। यह तो हमारे हाथ में हैं। घर पर रहें- सुरक्षित रहें। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस