Move to Jagran APP

कोरोना का खौफ : एक्सएलआरआइ का दीक्षा समारोह स्थगित, टाटा मोटर्स में बायोमीट्रिक सिस्‍टम बंद Jamshedpur News

एक्‍सएलआरआइ ने 21 मार्च को होनेवाले दीक्षा समारोह को स्थगित कर दिया गया है। वहीं टाटा मोटर्स में बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्‍टम को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 09:21 PM (IST)
कोरोना का खौफ : एक्सएलआरआइ का दीक्षा समारोह स्थगित, टाटा मोटर्स में बायोमीट्रिक सिस्‍टम बंद Jamshedpur News
कोरोना का खौफ : एक्सएलआरआइ का दीक्षा समारोह स्थगित, टाटा मोटर्स में बायोमीट्रिक सिस्‍टम बंद Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। CORONA VIRUS कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। अब एक्सएलआरआइ - जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने आगामी 21 मार्च को होनेवाले दीक्षा समारोह कार्यक्रम को स्थागित करने की घोषणा की है।

loksabha election banner

संस्थान की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि पूरे विश्व में कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही सतर्कता के तहत 21 मार्च को होनेवाले दीक्षा समारोह को स्थगित कर दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से इसे महामारी की तरह घोषित किया गया है। ज्ञात हो कि इस दीक्षा समारोह में प्रबंधन के विभिन्न पाठ्यक्रमों के 250 से अधिक छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र व मेडल प्रदान किया जाना है। 

इस संबंध में एक्सएलआरआइ के निदेशक फादर पी क्रिस्टी ने कहा कि भारत व दुनिया के अन्य देशों में कोरोना वायरस के प्रभाव व सतर्कता को देखते हुए हमने एक्सएलआरआइ के 64वें दीक्षा समारोह को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से जारी एडवाइजरी के आलोक में हमने अपने छात्रों को सलाह दी है कि वे यात्रा करने से बचें। समूह में एकत्रित होने से भी बचें। हमने अपने छात्रों, कर्मचारियों व उनके परिवार को किसी तरह के खतरे से सतर्क रहने के लिए यह कदम उठाए हैं। 

टाटा मोटर्स में बायोमीट्रिक हाजिरी बंद

कोरोन वायरस को लेकर मचे हड़कंप के बीच टाटा मोटर्स ने भी एक बड़ा फैसला किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों की हाजिरी के लिए चल रहे बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्‍टम को बंद कर दिया है। इस संबंध में गुरुवार को सर्कुलर जारी किया गया है। सर्कुलर में कहा गया है कि कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही सतर्कता  की कड़ी में बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्‍टम को बंद करने का निर्णय किया गया है।

अटेंडेंस सिस्‍टम को कार्ड स्‍वाइप मोड के तहत संचालित किया जा रहा है। यह व्‍यवस्‍था गुरुवार को बी शिफ़ट से ही लागू कर दी गई है। टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्‍लांट के हेड विशाल बादशाह ने कहा है कि इस संबंध में किसी भी तरह की समस्‍या होने पर संबंधित कर्मचारी अपने डिपार्टमेंट हेड या टाइमकीपिंग से संपर्क कर सकते हैं। यह व्‍यवस्‍था अगले आदेश तक जारी रहेगी। 

कोरोना को लेकर टाटा स्टील में घरेलू यात्रा पर रोक

कोरोना के बढ़ते कहर को देखकर टाटा स्टील ने कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों के व्यवसायिक घरेलू यात्रा पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इस संबंध में गुरुवार को कंपनी के प्रिंसिपल एक्जीक्यूटिव आफि सर चैतन्य भानू ने आदेश जारी किया। 

जारी सर्कुलर में कहा गया है कि भारत के कई शहरों के कुछ मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने तथा कई के संदिग्ध होने की जानकारी के बाद तत्काल प्रभाव से सभी घरेलू व्यवसायिक यात्रा रद कर दिया गया है। इस दौरान कोई अधिकारी या कर्मचारी हवाई जहाज , ट्रेन व सड़क मार्ग से भी कोई दौरा नहीं करेंगे। अगर व्यवसायिक जरूरत के अनुसार कहीं जाना अनिवार्य है तो इसके लिए संबंधित अधिकारी अपने सीनियर आइएल-एक स्तर के अधिकारी से विशेष अनुमति के साथ ही जा सकते हैं।

यह आदेश तब तक लागू रहेगा जब तक कि नया आदेश जारी नहीं हो जाता है। प्लांट में अभी जहां-जहां बायोमेट्रिक्स अटेंडेंस सिस्टम है उस पर भी रोक लगाने की तैयारी चल रही है। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.