संवाद सहयोगी, घाटशिला : अंचल के पावड़ा के ग्रामीणों ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर गांव लोगों को जागरूक किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बाहर से आने वाले रिश्तेदारों की सूचना तत्काल प्रशासन को देकर जांच कराने की भी अपील की। बताया कि कई गांवों में बाहर से आए लोगों को परिवार के लोग चोरी छुपे घर में रख रहे हैं जो गलत है। उनकी जांच कराएं एवं कोरोना वायरस को बढ़ने से बचाने में प्रशासन का सहयोग करे। ग्रामीणों ने गांव में आग्रह किया कि कई शराब की अवैध भट्ठी को भी पूरी तरह बंद कर दे, कारण यहां भी दूसरे गांव के लोगों के आने की संभावना बनी रहती है। इसके अलावा कॉलेज के बगल से गांव में प्रवेश करने वाली सड़क पर बैरियर लगाकर बंद कर दिया। प्रत्येक सड़क के द्वार पर बैरियर लगाकर बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद खुलीं दुकानें

मऊभंडार में किराना दुकानदारों ने शनिवार को दुकानें खोलीं। प्रशासन द्वारा निर्धारित रेट चार्ट में सामग्री का मूल्य कम अंकित होने पर दुकानदारों ने सामग्री दे पाने में असमर्थता जाहिर करते हुए दुकानें बंद रखी थी। इसकी जानकारी होने पर ओपी प्रभारी उमाकांत तिवारी ने दुकानदारों से मुलाकात की तथा समझाया कि राष्ट्रीय आपदा के समय दुकान बंद रखना गलत है। अगर दुकाने नहीं खोली गई तो कानूनी कार्रवाई होगी। साथ ही दुकानदारों को एक फॉर्म उपलब्ध करवाया तथा उसमें सभी को स्टॉक की जानकारी देने, अनाज लाने में कहां परेशानी हो रही है, वाहन की क्या परेशानी हो रही तथा अन्य ब्यौरा देने को कहा है। दुकानदारों को हर संभव सहयोग करने का आश्वासन मिलने के बाद दुकानदारों ने दुकानें खोल दीं।

जरूरतमंदों को खाद्यान्न बांटने में जुटी बसंती पूजा कमेटी

ग्रीन ब्यॉयज क्लब, मुसाबनी के तत्वावधान में शनिवार को बसंती पूजा कमेटी की ओर से प्रशासन की सहमति से जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया। कमेटी के सदस्यों ने आंबेडकर कॉलोनी लोको लाइन एवं मुसाबनी 1 पोस्ट आफिस मैदान के समीप दर्जनों जरूरतमंद, गरीब व सबर जाति के लोगों को चावल, आलू, ब्रेड आदि प्रदान किया। इस मौके पर सरदार राजू सिंह ने कहा कि गरीबों की सेवा ही सच्ची सेवा है। मौके पर संदीप पटनायक, सोनू श्रीवास्तव, अजित महाराज, राहुल सेनापति, रोहन पांडे, राजा बारिक, मनोज दास, प्रवीर बारिक, राज कुमार सेनापति, अरमान, संजय प्रसाद, सचिन, अशोक पातर, उत्तम गिरी, संजय धल, चंदन, गोपी, मोनी प्रमुख शामिल थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस