Move to Jagran APP

लॉ कॉलेज को मान्यता मिलने से चौतरफा उत्साह

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) : कोल्हान विश्वविद्यालय के एक मात्र अंगीभूत लॉ कॉलेज जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज को लंबे इंतजार के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया की मान्यता मिल गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 12:21 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 12:21 PM (IST)
लॉ कॉलेज को मान्यता मिलने से चौतरफा उत्साह
लॉ कॉलेज को मान्यता मिलने से चौतरफा उत्साह

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) : कोल्हान विश्वविद्यालय के एक मात्र अंगीभूत लॉ कॉलेज जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज को बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता मिलने पर चौतरफा उत्साह है। मान्यता मिलते ही अब इस कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जायेगी। विवि की ओर से कॉलेज की व्यवस्था में सुधार के लिए पाच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें सिंडिकेट सदस्य राजेश कुमार शुक्ल, वित्त सलाहकार मधुसूदन, प्राक्टर डॉ. एके झा, डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ. एमके मिश्रा, प्रभारी प्राचार्य डॉ. जितेंद्र कुमार शामिल है। बार काउंसिल से मान्यता दिलाने में सबसे अहम भूमिका अदा करने वाले विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य सह वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल का विशेष योगदान रहा। वे लगातार इस कॉलेज की मान्यता के लिए लगे रहे और अंतत: विश्वविद्यालय को यह कामयाबी मिली। वरिष्ठ अधिवक्ता अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहा कि दशहरे के बाद विवि खुलते ही विवि की टीम कॉलेज का निरीक्षण करेगी। अगले दो वर्ष के अंदर काउंसिल की ओर से स्थायी मान्यता के लिए अनिवार्य सभी शतरें को हर हाल में पूरा किया जायेगा। शुक्ला ने कहा कि काउंसिल से कॉलेज को मिली मान्यता लंबे संघर्ष का परिणाम है। कोल्हान प्रमंडल के युवाओं की आवश्यकताओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए कॉलेज को नये सिरे से दो वर्ष के लिए मान्यता मिली। इसके लिए पूरा विवि परिणाम काउंसिल के प्रति आभार व्यक्त कर रहा है। उन्होंने बताया कि कॉलेज के विकास के लिए करीब सात करोड़ रुपये के भवन निर्माण का प्रस्ताव है। कमेटी महाविद्यालय का नये सिरे से निरीक्षण की सभी जरूरी मूलभूत सुविधाओं का ब्यौरा तैयार करेगी।

loksabha election banner

मान्यता एनएसयूआई के संघर्ष का परिणाम

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज की मान्यता एनएसयूआई के संघर्ष का परिणाम है। मान्यता मिलने को लेकर एनएसयूआई ने तिलक पुस्तकालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इसमें एनएसयूआई छात्र संघ अध्यक्ष कमल अग्रवाल ने बताया कि लॉ कॉलेज में नामांकन प्रारंभ कराने को लेकर राज्यपाल से लकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया तक के पदाधिकारियों से मुलाकात किया था। प्रेस वार्ता में मौके पर प्रशांत कुमार सरोज, रोज तिर्की, अंशु कुमार, आशीष कुमार, आदित्य आनंद, प्रकाश, यश कुमार, प्रभजोत एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.