जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन के नव-निर्वाचित अध्यक्ष राकेश्वर पाडेय ने कहा कि देश में मजदूरों की कुल संख्या का 93 फीसद मजदूर असंगठित क्षेत्र में कार्यरत हैं। हमें योजनाबद्ध तरीके से मजबूत टीम बना कर इस क्षेत्र में काम करना चाहिए ताकि इस क्षेत्र के मजदूरों को उनका हक दिलाया जा सके।

रविवार को सिदगोड़ा स्थित अवध टावर में झारखंड ट्रासपोर्ट वर्कर्स यूनियन की वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया। इसमें राकेश्वर पांडेय को अध्यक्ष व संजीव श्रीवास्तव को सर्वसम्मति से एक बार फिर महामंत्री चुना गया। कमेटी विस्तार करने के लिए राकेश्वर पांडेय को अधिकृत किया गया। चुनाव पदाधिकारी के रूप में इंटक नेता विनय त्रिवेदी, सहायक चुनाव पदाधिकारी टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व उपाध्यक्ष मनोहर मुखिया व चुनाव पर्यवेक्षक टीआरएफ लेबर यूनियन के महामंत्री संजय झा उपस्थित थे।

आमसभा की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए वीर सैनिकों की याद में दो मिनट का मौन रख कर की गई। यूनियन के महामंत्री संजीव श्रीवास्तव ने सचिव प्रतिवेदन पढ़ा व यूनियन के उपलब्धियों व भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। संजीव श्रीवास्तव ने कहा की राज्य के ट्रासपोर्ट श्रमिकों के लिए झारखंड राज्य ट्रासपोर्ट वर्कर्स वेलफेयर फंड के गठन की माग को लेकर आदोलन किया जाएगा। साथ ही ट्रासपोर्ट श्रमिको को श्रमयोगी मानधन योजना 2019 (पेंशन योजना) से जोड़ने के लिए अभियान चलेगा। स्वागत भाषण शिवेश वर्मा व धन्यवाद ज्ञापन अमृत झा ने किया।

कार्यक्रम में परितोष सिंह, आशीष मुखी, रासबिहारी राय, ददन सिंह, संजय सिंह, परविंदर सिंह, तनवीर खान, गोपाल यादव, शभु शर्मा, संजीव रंजन, पंकज श्रीवास्तव, संजय पाडेय, धीरज शर्मा, मनोज करुवा, अभिषेक सिंह, शकर मुखी आदि शामिल रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप