Move to Jagran APP

जमशेदपुर एफसी ने एक करोड़ में इस खिलाड़ी को खरीदा, स्टार मिडफील्डर हैं विनीथ

जमशेदपुर एफसी ने भारतीय फुटबॉल टीम के स्टार मिडफील्डर सीके विनीथ को एक करोड़ में अनुबंधित किया है। जमशेदपुर एफसी में गोलकीपर सुब्रतो पाल के बाद महंगे खिलाड़ी हैं।

By Edited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 10:29 AM (IST)
जमशेदपुर एफसी ने एक करोड़ में इस खिलाड़ी को खरीदा, स्टार मिडफील्डर हैं विनीथ
जमशेदपुर एफसी ने एक करोड़ में इस खिलाड़ी को खरीदा, स्टार मिडफील्डर हैं विनीथ

जमशेदपुर, जितेंद्र सिंह।  जमशेदपुर एफसी ने भारतीय फुटबॉल टीम के स्टार मिडफील्डर सीके विनीथ को एक करोड़ रुपये में एक साल के लिए अनुबंधित किया है। केरल के कन्नूर के रहने वाले विनीथ ने अब तक खेले गए 203 मैच में 53 गोल किए हैं। वह नौ बार भारतीय फुटबॉल टीम प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

loksabha election banner

जमशेदपुर एफसी में शामिल भारतीय फुटबॉलरों की बात करें तो गोलकीपर सुब्रतो पाल के बाद वह सबसे महंगे खिलाड़ी है। मेन ऑफ स्टील ने सुब्रतो पाल को तीन करोड़ रुपये में तीन साल के लिए अनुबंधित किया है।जमशेदपुर एफसी में यह उनका अंतिम सीजन होगा। गत सीजन में टीम ने ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल टीम के कप्तान टिम काहिल को भी तीन करोड़ रुपये में एक साल के लिए अनुबंधित किया था। सीके विनीथ का कॅरियर चमकदार है। वह भारतीय फुटबॉल के आधारस्तंभ माने जाते हैं।

आइएसएल में भी शानदार प्रदर्शन

इंडियन सुपर लीग में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। केरला ब्लास्टर्स को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले सीके विनीथ ने 2014 व 2016 में बेंगलुरु एफसी के साथ खेलते हुए आइ लीग का खिताब जीता। वहीं 2015 व 2017 में भी फेडरेशन कप फुटबॉल का खिताब अपने नाम किया। 2016 में एएफसी कप में बेंगलुरु एफसी ने उपविजेता का खिताब अपने नाम किया था।

जेएफसी से खेलने को लेकर हैं रोमांचित

जमशेदपुर एफसी की ओर से खेलने को लेकर सीके विनीथ रोमांचित हैं। 31 वर्षीय युवा मिडफील्डर ने कहा, मैं पिछले दो सत्रों में केरल ब्लास्टर्स के लिए खेलते हुए दो बार यहा आया हूं और द फर्नेस में माहौल बिल्कुल शानदार था। यह किसी भी विरोधी टीम के लिए एक अत्यधिक चुनौतीपूर्ण स् मैदान है और इस सीजन में दूसरी तरफ होना रोमाचक होगा। मैं यहां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहूंगा और टीम के लिए जितना संभव हो उतना योगदान कर सकता हूं और अपने क्लब को नई ऊंचाई तक ले जाऊंगा। 2016 के आइएसएल में सर्वाधिक गोल करने वाले सीके विनीथ ने सुपर कप 2019 में चेन्नईयन एफसी उपविजेता का खिताब दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

काफी अनुभवी हैं विनीथ: एंटोनियो

जमशेदपुर एफसी के हेड कोच एंटोनियो इरियनडो ने कहा कि विनीथ जैसे खिलाड़ी का टीम में शामिल होना गर्व की बात है। वह काफी अनुभवी हैं। वह विरोधियों को मात देने की क्षमता रखते हैं। हमारे टीम के लिए वह बहुमूल्य साबित होंगे। मैं उनके साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं। केरल के कन्नूर में जन्मे विनीथ ने 2010-11 सीजन के दौरान आइ लीग में चिराग केरल के लिए अपनी पेशेवर शुरुआत की। अपने पहले पेशेवर सत्र में सभी को प्रभावित करने वाले इस युवा खिलाड़ी ने बाद में प्रयाग यूनाइटेड की ओर रुख किया और आइएफए शील्ड का खिताब भी जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.