जमशेदपुर, जेएनएन। चांद पर भारत के पहुंचने की उम्मीदों को फौरी तौर पर भले झटका लगा हो, लेकिन इसरो की टीम को सराहना कम नहीं मिल रही है। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्व‍िटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दोनों नेताओं ने कहा है कि कोशिशें हमेशा कामयाब होती है। इसरो के वैज्ञानिकों ने अपने तई पूरी कोशिश की।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लिखा- अद्भुत नज़ारा। इस दृश्य का वर्णन करने के लिए शब्द भी कम पड़ जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो के चीफ़ को गले लगाकर और उनका हौसला बढ़ाकर ये दिखाया कि पूरा देश हमारे वैज्ञानिकों के साथ खड़ा है। परिस्थिति चाहे जो हो, मोदी जी हर पल अपनी टीम के साथ चट्टान की तरह खड़े रहते हैं । मुख्यमंत्री ने यह भी लिखा के इसरों की टीम की मेहनत और उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। मिशन चंद्रयान का सफर बेहद प्रेरणादायी और बेमिसाल है। उतार-चढ़ाव तो जीवन का हिस्सा है। वैज्ञानिकों ने हमेशा देशवासियों को ख़ुशिययां मनाने का अवसर प्रदान किया है। आपको सफलता जरूर मिलेगी। भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

अर्जुन मुंडा ने कही ये बात

पूर्व मुख्यमंत्री और आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने लिखा कि चांद तक पहुंचे भारत के कदमों का सिर्फ संपर्क टूटा है, हौसला कायम है। कोशिशें हमेशा कामयाब होती हैं। इसरो के वैज्ञानिकों को उनकी कोशिश के लिए बधाई और शुभकामनाएं। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस