Move to Jagran APP

Chakradharpur News: ज्ञानवापी को लेकर झारखंड के चक्रधपुर में बवाल, सड़कों पर उतरे लोग, फेसबुक पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

Chakradharpur News गिरिराज सेना प्रमुख कमलदेव गिरि ने चक्रधरपुर थाना में चक्रधरपुर के तीन युवकों पर नामजद मामला दर्ज करवाई है। चक्रधरपुर पुलिस आरोपित तीनों युवकों को पकड़कर चक्रधरपुर थाना में पूछताछ कर रही है। संप्रदायिक सद्भाव कायम रखने के लिए पुलिस बल शहर में तैनात।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 01:24 PM (IST)
Chakradharpur News: ज्ञानवापी को लेकर झारखंड के चक्रधपुर में बवाल, सड़कों पर उतरे लोग, फेसबुक पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
Chakradharpur News: फेसबुक में हिन्दू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ चक्रधरपुर बंद।

चक्रधरपुर, जासं। हिन्दू देवी देवताओं और महिलाओं के बारे में फेसबुक में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के विरोध में मंगलवार को चक्रधरपुर में बंद का आह्वान किया गया। चक्रधरपुर नगर की लगभग 90 फीसद दुकानें बंद है. वहीं शहर में विधि व्यवस्था और सांप्रदायिक माहौल कायम रखने के लिए जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर दी गई है। एएसपी कपिल चौधरी एवं अन्य अधिकारी स्वयं शहर का भ्रमण कर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

loksabha election banner

फेसबुक पोस्ट से शुरु हुआ बवाल

ये पूरा मामला एक फेसबुक पोस्ट से शुरु हुआ, जिसमें ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक कमेंट किया गया। इसी के बाद चक्रधपुर में गुस्साए स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन ने मामला दर्ज कर तुरंत आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है, इसी को लेकर आज शहर के लोग सड़कों पर उतरे, और प्रदर्शन करते हुए थाने पहुंचकर अपना विरोध जताया।

गिरि और हिंदू संगठनों ने कराई है शिकायत दर्ज

आरोप लगाते हुए गिरिराज सेना प्रमुख कमलदेव गिरि ने चक्रधरपुर थाना में चक्रधरपुर के तीन युवकों पर नामजद मामला दर्ज करवाई है। चक्रधरपुर पुलिस आरोपित तीनों युवकों को पकड़कर चक्रधरपुर थाना में पूछताछ कर रही है। कमलदेव गिरि ने चक्रधरपुर थाना को दिए गए शिकायत पत्र में कहा है कि युवकों ने हिन्दू देवी देवताओं और महिलाओं के बारे में जिस तरह की टिप्पणियां की है, उससे धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के साथ साथ महिला उत्पीड़न का भी मामला बनता है। युवकों द्वारा जो टिपण्णी की गई है, उसे सार्वजनिक रूप से बताया भी नहीं जा सकता। कमलदेव गिरि ने तीनों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है, ताकि ऐसा घृणित कार्य कोई अन्य करने का साहस न करे। वहीं अन्य हिंदूवादी संगठनों ने भी इस घृणित टिप्पणी के विरोध में आपत्ति दर्ज कराई है।

लोगों से भाईचारे से रहने की अपील

गरौतलब है, कि इस मामले के बाद इलाके में पुलिस बल की संख्या बढ़ा दी गई है। ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से पहले रोका जा सके। पुलिस का कहना है कि शहर में सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इसीलिए लोगों के अपील है कि प्यार और भाईचारे के साथ रहे। शहर के हर चौक-चौराहे पर पुलिस बल तैनात है, और हर गतिविधि पर विशेष तौर पर नजर रखे हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.