जमशेदपुर, जासं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10, 12वीं की टर्म वन परीक्षा 2021-22 के परिणाम 15 जनवरी, 2022 को जारी होने की संभावना नहीं है। नवीनतम अपडेट के अनुसार परिणाम घोषणा में अपेक्षित देरी है। सीबीएसई कक्षा 10, 12 परिणाम 2021-22 टर्म वन परीक्षा के लिए अब अगले सप्ताह तक cbseresults.nic.in पर होने की संभावना है।

कोरोना के कारण हो रही देरी

जानकारी के अनुसार हाल में कोविड (Covid-19) मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण कार्यालयों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा 50% क्षमता से बीच-बीच में कार्यालय खुल रहे हैं। इस कारण परीक्षा परिणाम प्रकाशन में देरी हो सकती है। हालांकि अधिकारियों ने अभी तक किसी विशिष्ट तारीख या संख्या की पुष्टि नहीं की है।

कभी भी जारी हो सकता है रिजल्ट

इससे पहले की रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि सीबीएसई परिणाम 15 जनवरी तक जारी किया जाएगा। बोर्ड ने अपने पिछले संचार में साझा किया था कि काम प्रक्रिया में है और जल्द ही इसकी घोषणा होने की संभावना है। हालाँकि, हाल की रिपोर्टों से पता चलता है कि परिणाम अभी जारी नहीं किया जा सकता है। माता-पिता और छात्र कृपया ध्यान दें कि सीबीएसई कक्षा 10, 12वीं टर्म वन परिणाम तिथि पर वर्तमान में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। बोर्ड कभी भी परिणाम ऑनलाइन जारी कर सकता है। इसलिए आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर नजर रखना जरूरी है।

ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी परीक्षा

सीबीएसई टर्म वन परीक्षा दिसंबर 2021 में कक्षा 10 और 12 वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। बोर्ड ने साझा किया था कि परिणाम टर्म वन की परीक्षाओं के लगभग तुरंत बाद जारी किए जाएंगे। परिणाम की शीघ्र घोषणा सुनिश्चित करने के लिए सीबीएसई ने उसी दिन मूल्यांकन का कार्य भी शुरू किया था। हालांकि, बाधा की रिपोर्ट मिलने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। इसके बाद उत्तर कुंजी मूल्यांकन के लिए बोर्ड को भेजी गई थी। अब जल्द ही परिणाम घोषित होने की उम्मीद है।

Edited By: Jitendra Singh