जमशेदपुर : टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) में कार्यरत व सेवानिवृत्त कर्मचारी पुत्रों के लिए बहाली निकली है। इसमें सनेटरी, एचआरडब्लयू/एलएलबी व होटल/हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में डिप्लोमा करने वाले कर्मचारी पुत्र, पुत्री, दामाद व बहू भी आवेदन कर सकते हैं। जुस्को प्रबंधन ने इस संबंध में सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है।

एससी, एसटी को मिलेगी एक साल की छूट

आदेश के अनुसार सभी उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से नियमित कोर्स पूरा किया हो। उनका जन्म एक जून 1986 के बाद (एससी-एसटी को एक वर्ष की छूट) हुआ हो। योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार द्वारा होगा लेकिन उनका नियोजन देश के किसी भी राज्य में किया जा सकता है। सैनेटरी पद को जेएस-1 पद पर, आठ वर्ष का अनुभव रखने वाले होटल इंडस्ट्री वाले उम्मीदवार को जेएस-2 जबकि एलएलबी वाले को एक वर्ष का प्रशिक्षण के बाद उनकी योग्यता के आधार पर कंपनी में बहाल किए जाएंगे। योग्य उम्मीदवार पांच जुलाई तक जुस्को लिमिटेड डॉट कॉम पर जाकर ऑनलाइन ही अपने दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आवेदन कर सकते हैं। 

कमिंस यूनियन चुनाव पर नहीं बनी सहमति

जमशेदपुर : टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन की वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल पहली अप्रैल 2021 से समाप्त हो चुका है। सोमवार को चुनाव की तारीख को लेकर बैठक बुलाई गई थी लेकिन 20 मिनट चली बैठक में कोई सहमति नहीं हो पाई।

कंपनी परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में स्टेयरिंग कमेटी सदस्य रमाकांत करुवा की अध्यक्षता में दोपहर ढ़ाई बजे बैठक बुलाई गई थी लेकिन स्टेयरिंग कमेटी के सदस्य व कमेटी मेंबर दो गुटों में बंटे दिखे। यूनियन सूत्रों की माने तो बैठक के दौरान ने चुनाव पदाधिकारी व पर्यवेक्षक को लेकर सवाल उठाया। कहा कि चुनाव पर्यवेक्षक को यदि यूनियन अध्यक्ष की ओर से मनोनित किया गया है तो इसका आदेश सभी सदस्यों को दिखाया जाना चाहिए। हालांकि कोविड 19 को देखते हुए चुनाव पर्यवेक्षक की ओर से पहले ही चुनाव पर रोक लगाई गई है।

Edited By: Jitendra Singh