Move to Jagran APP

विरोध के बीच जुगसलाई में 150 दुकानों पर गरजा बुलडोजर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई में दुकानदारों के विरोध के बीच शुक्रवार को 155 दुकानों पर बुलडोज

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 10:00 PM (IST)
विरोध के बीच जुगसलाई में 150 दुकानों पर गरजा बुलडोजर
विरोध के बीच जुगसलाई में 150 दुकानों पर गरजा बुलडोजर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई में दुकानदारों के विरोध के बीच शुक्रवार को 155 दुकानों पर बुलडोजर गरजा। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान अक्षेस कर्मचारियों की दुकानदारों के साथ हल्की नोक-झोंक भी हुई। लेकिन, मौके पर मौजूद पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक चले इस अभियान में स्टेशन रोड, धर्मशाला रोड, मारवाड़ी पाड़ा रोड और रेलवे फाटक के पास से अतिक्रमण हटाया गया। दुकानों के बाहर नालियों पर बनी सीढि़यों, चबूतरों और टिन शेड को बुलडोजर से तोड़ दिया गया।

loksabha election banner

जुगसलाई नगर पालिका के विशेष अधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को क्षेत्र में घूमकर सभी दुकानदारों को अंतिम चेतावनी जारी कर दी थी। सभी को बता दिया गया था कि बरसात आने वाली है। इसमें जल भराव की दिक्कत होती है। इसलिए नाली सफाई जरूरी है। नालियों पर अतिक्रमण कर चबूतरा व सीढ़ी बना लेने से सफाई में परेशानी होती है। इसलिए लोग अपने अतिक्रमण खुद हटा लें। शुक्रवार को विशेष अधिकारी के नेतृत्व में नगर पालिका के अधिकारियों ने एक बुलडोजर और दो ट्रैक्टर लेकर तकरीबन 11 बजे अभियान शुरू किया। अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स थी। एक बुलडोजर और जब्त सामान रखने के लिए दो ट्रैक्टर थे। पूरे लाव-लश्कर के साथ जब नगर पालिका के अधिकारी सड़क पर उतरे तो दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। पहले स्टेशन रोड पर अतिक्रमण हटाए गए। इसके बाद नगर पालिका रोड होते हुए अतिक्रमण हटाओ अभियान रेलवे फाटक तक पहुंचा। यहां कुछ दुकानदारों ने नगर पालिका के अधिकारियों से अतिक्रमण हटाओ अभियान रोकने की बात कही। लेकिन, अभियान नहीं रुका। रेलवे फाटक से दूसरी रोड होते हुए धर्मशाला रोड और मारवाड़ी पाड़ा रोड पर भी अभियान चलाया गया।

--------------------

सीढ़ी पर खड़ी हो गई थी महिला स्टेशन रोड पर किराना की एक दुकान की सीढ़ी तोड़ने के लिए जैसे ही बुलडोजर आगे बढ़ा। एक महिला अपनी सीढ़ी पर खड़ी हो गई। वो अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन को कोस रही थी। वो जोर जोर से चिल्ला रही थी कि पहले उसे मार दिया जाए तब उसकी सीढ़ी तोड़ी जाए। सीढ़ी तोड़ने से उसका शो बिगड़ रहा था। बाद में लेडीज पुलिस ने महिला को जबरन हटाया तब जाकर सीढ़ी पर बुलडोजर चला। इस दौरान महिला रोते-रोते बेहोश हो गई।

---------------------

कइयों ने खुद हटा लिए अतिक्रमण कई दुकानदारों ने अपने अतिक्रमण खुद हटा लिए। लोगों ने नाली के आगे रखे अपने शोकेस, सामान और होर्डिग आदि हटा कर दुकान के अंदर रख लिए। विशेष अधिकारी ने चेतावनी दी कि अगर आइंदा कभी ये सामान दुकान की सीमा के बाहर मिले तो कार्रवाई होगी।

--------------------

सीमा से बाहर लगे टिन शेड हटा लें जुगसलाई नगर पालिका के विशेष अधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने अभियान के दौरान नाली पर बनी सीढि़यां व चबूतरे तो तोड़ दिए लेकिन, टिन शेड को तोड़ने की चेतावनी जारी कर दी। दुकानदारों को बताया गया कि वो टिन शेड हटा लें। अब आगामी अभियान में टिन शेड तोड़ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.