Move to Jagran APP

बीएसएनएल भवन में खुलेगा बिहार-झारखंड का सबसे बड़ा कॉल सेंटर

शहर के आठ जगहों पर वाई-फाई का लाभ शहरवासियों को मिलेगा। यह दोनों सेवा नवंबर माह से शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 08:30 AM (IST)
बीएसएनएल भवन में खुलेगा बिहार-झारखंड का सबसे बड़ा कॉल सेंटर
बीएसएनएल भवन में खुलेगा बिहार-झारखंड का सबसे बड़ा कॉल सेंटर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिहार-झारखंड का सबसे बड़ा मोबाइल कॉल सेंटर बिष्टुपुर के गरमनाला स्थित भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) कार्यालय में खुलेगा। वहीं शहर के आठ जगहों पर वाई-फाई का लाभ शहरवासियों को मिलेगा। यह दोनों सेवा नवंबर माह से शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

ये बातें शनिवार को बीएसएनएल झारखंड सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर व जमशेदपुर सर्किल के जीएम संजीव वर्मा ने संयुक्त रूप से एक संवाददाता सम्मेलन में दी। गरमनाला बीएसएनएल कार्यालय में इस संवाददाता सम्मेलन में केके ठाकुर ने कहा कि बीएसएनएल अपने खाली भवनों को किराए पर देगा। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भवन खाली हैं। यदि किसी को जरूरत है तो वह संपर्क कर सकता है। इसी योजना के तहत गरमनाला बीएसएनएल कार्यालय में कॉल सेंटर खोला जा रहा है। इससे बीएसएनएल को हर साल एक लाख पंद्रह हजार रुपये का फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि मिडिया में भ्रामक सूचना दी जा रही है कि बीएसएनएल कभी भी बंद हो सकता है। जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। यह सूचना बिल्कुल गलत है। वहीं संजीव वर्मा ने कहा कि शहर में वाई-वाई के लिए जगह चयनित कर लिया गई हैं। इसमें डीसी ऑफिस, एसएसपी ऑफिस, रजिस्ट्रार ऑफिस, साकची बस स्टैंड, टाटा नगर स्टेशन, बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान, डीटीओ ऑफिस व साकची स्थित आम बगान शामिल है। इससे पूर्व बीएसएनएल दिवस मनाया गया। इस मौके पर बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

दिसंबर से शुरू हो सकता है बीएसएनएल का फोर-जी

बीएसएनएल झारखंड सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर ने कहा कि बीएसएनएल फोर-जी सेवा जल्द शुरू करेगा। इस साल के अंत तक यह सेवा शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए हाल ही में दिल्ली में एक मीटिंग भी हुई। इसमें उपकरण और तकनीकी अपग्रेडेशन का काम तेज गति से करने का निर्णय लिया गया है।

गोलमुरी व मानगो में भी खुलेगा आधार सेंटर

बीएसएनएल के जीएम संजीव वर्मा ने बताया कि लोगों की मांगों को देखते हुए मानगो के पारडीह स्थित बीएसएनएल कार्यालय व गोलमुरी कार्यालय में भी आधार सेंटर खोला जाएगा। बीएसएनएल की ओर से अबतक तीन जगहों पर आधार कार्ड बनाने व उसमें सुधार के लिए सेंटर खोला गया है। इसमें बिष्टुपुर, कदमा व बहरागोड़ा में शामिल है। कदमा का प्रदर्शन काफी अच्छा है। देशभर के दस बेहतर सेंटर कदमा शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.