जमशेदपुर, जासं। परसुडीह थाना की पुलिस ने रेलवे मेडिकल कालोनी के रेलवे क्वार्टर से 16 वर्षीय किशोरी प्रिया साहू का शव संदिग्ध अवस्था में बरामद किया। जानकारी मिलने पर सीसीआर डीएसपी अनिमेष गुप्ता व परसुडीह थाना प्रभारी राम कुमार वर्मा मौके पर पहुंचे और मृतका के स्वजनों से मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मामले में किशोरी के पति सोनू कालिंदी को गिरफ्तार किया है। वह रेलवे कर्मचारी है।

मृतका के स्वजनों की शिकायत पर उसके विरुद्ध नाबालिग को भगाकर लाने, शादी करने व इसके बाद हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज शिकायत में मृतका के स्वजन का आरोप है कि पुत्री की गला दबाकर हत्या की गई है। साक्ष्य छुपाने के लिए शव को फंदे से लटका दिया गया है ताकि मामला आत्महत्या का प्रतीत हो।

Hazaribagh: कोचिंग से लौट रही नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

तीन महीने पहले भागकर प्रिया ने की थी सोनू से शादी

मृतका के स्वजनों ने सोनू के साथ मारपीट भी की। डीएसपी अनिमेष कुमार गुप्ता ने बताया कि किशोरी की मौत संदेहास्पद है क्योंकि जिस स्थिति में किशोरी का शव मिला है, वह हत्या का लगता है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। आरोपित ने किशोरी को भगाकर उससे शादी की थी।

मृतका के स्वजनों ने पुलिस को बताया कि वे लोग सुंदरनगर थाना क्षेत्र के केडो के रहने वाले हैं। प्रिया साहू सिदो कान्हो मेमोरियल स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा थी। तीन माह पहले वह घर से स्कूल जाने की बात कहकर निकली थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटी। कुछ दिन पहले जानकारी मिली कि प्रिया साहू ने सोनू कालिंदी से शादी कर ली है।

शव पर थे चोट के निशान, पति का कहना पत्‍नी ने की आत्‍महत्‍या

लोकलाज के कारण पुत्री से रिश्ता तोड़ लिया। किसी को इसकी जानकारी भी नहीं दी। मंगलवार की सुबह प्रिया के फोन से सोनू कालिंदी ने बताया कि प्रिया ने आत्महत्या कर ली है। जानकारी मिलने पर सभी सोनू कालिंदी के घर पर पहुंचे। वहां प्रिया का शव जमीन पर पड़ा देखा। शरीर पर चोट के निशान थे।

वहीं, सोनू ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार से अलग प्रिया के साथ रेलवे के क्वार्टर में रह रहा था। पत्नी ने आत्महत्या की है। पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि सोमवार की रात को परसुडीह के सलगाझुरी रेलवे फाटक के पास आरोपित को शराब का सेवन करते हुए देखा गया था।

Jamshedpur: ऑनलाइन गेमिंग के नशे में पहले बेटी की हत्‍या, फिर खुद की ली जान

Edited By: Arijita Sen

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट