जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। बार-बार ब्‍लाक क्‍लोजर के चलते उत्‍पादन ठप रखने की कड़ी में एक बार फिर टाटा मोटर्स में ब्‍लाक क्‍लोजर होने जा रहा है। इसे ऑटो सेक्‍टर के क्षेत्र में छाई आर्थिक सुस्‍ती से जोड़कर देखा जा रहा है।

टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्‍लांट में आगामी 14 व 15 फरवरी को ब्‍लाक क्‍लोजर रहेगा। 14 फरवरी को शुक्रवार व 15 को शनिवार है। अगले दिन यानि रविवार को वैसे भी साप्‍ताहिक छुट़टी रहती है। इस लिहाजन लगातार तीन दिन तक टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्‍लांट में काम ठप रहेगा।

इस संबंध में कंपनी की ओर से नोटिस जारी कर दी गई है। इसमें 14 व 15 को ब्‍लाक क्‍लोजर और 16 को साप्‍ताहिक अवकाश रहने की जानकारी दी गई है। यानि सभी बार्गेनिंग कर्मचारी लगातार तीन दिन तक काम से बैठे रहेंगे। 

आधी अवधि का होगा भुगतान

ब्‍लाक क्‍लोजर के चलते काम से बेठाए जानेवाले सभी कर्मचारियों से कहा गया है कि वे ब्‍लाक क्‍लोजर की अवधि का आधा यानि 50 प्रतिशत प्रिविलेज लीव या कैजुअल लीव ले सकते हैं। शेष आधी अवधि के लिए उन्‍हें सामान्‍य भुगतान मिलेगा।

जरूरी होने पर काम पर बुलाए जाएंगे कर्मी

नोटिस में इस बात का भी उललेख किया गया है कि ब्‍लाक क्‍लोजर के दौरान जरूरी होने पर जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों को काम पर बुलाया जाएगा। इसके लिए उनके विभाग के हेड की ओर से अलग से नोटिस जारी कर सूचना दी जाएगी।

ऐसे कर्मचारी सामान्‍य कार्यदिवस के हिसाब से अपने विभाग को रिपोर्ट करेंगे। इसके अलावा ब्‍लाक क्‍लोजर से ठीक पहले या बाद में किसी की भी छुट़टी पर विचार नहीं किया जाएगा। ब्‍लाक क्‍लोजर की अवधि समाप्‍त होने के बाद सभी कर्मचारी अपनी नियमित ड़़यूटी पर काम करेंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस