Move to Jagran APP

पूर्व मुख्यंमत्री की भतीजी से लूट की कहानी से निकला शादी और धोखे का एंगल, ये रही पूरी कहानी Jamshedpur News

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की भतीजी निशा कोड़ा से लूट के मामले में शादी और धोखे का एंगल सामने आया है। इसकी हर कड़ी चौंकाने वाली है।

By Edited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 01:54 PM (IST)
पूर्व मुख्यंमत्री की भतीजी से  लूट की कहानी से निकला शादी और धोखे का एंगल, ये रही पूरी कहानी Jamshedpur News
पूर्व मुख्यंमत्री की भतीजी से लूट की कहानी से निकला शादी और धोखे का एंगल, ये रही पूरी कहानी Jamshedpur News

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की भतीजी निशा कोड़ा से लूटपाट के मामले में शादी और धोखे का एंगल सामने आया है। पूरी कहानी चौंकाने वाली है। जमशेदपुर के सोनारी के निर्मल नगर में सदगुरु टावर निवासी निशा कोड़ा की आजाद नगर निवासी भाजपा नेता ताजदार आलम से गाढ़ी दोस्ती थी। ताजदार पूर्व मुख्यमंत्री की भतीजी से शादी करना चाहता था, लेकिन निशा ने शादी से इन्कार कर दिया।बात यही से बिगड़ी।

loksabha election banner

घटना के बाद निशा ने सोनारी थाना में दर्ज कराई गई एफआइआर में इस बात का जिक्र किया है। निशा ने पुलिस शिकायत में लिखा है कि वो साल 2017 में बुआ के जरिए ताजदार से मिली थीं। इसके बाद ताजदार से दोस्ती हुई। ताजदार ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया था। निशा के मुताबिक ताजदार पहले से ही शादीशुदा था। इसलिए उसने शादी से इन्कार कर दिया। निशा रांची शिफ्ट होने की योजना बना रही थीं। शायद इस वजह से ताजदार से उनकी अनबन हुई हो। उनका दिल्ली में होटल है। निशा के पिता रांची के ही रहने वाले हैं।

 दिखाए थे पत्नी से तलाक के फर्जी कागजात

 ताजदार।

निशा ने पुलिस को बताया है कि जब उसने शादी करने से इन्कार कर दिया तो ये बात ताजदार को खराब लगी। बाद में ताजदार तलाक के फर्जी पेपर दिखा बरगलना चाहा।

अश्लील वीडियो वायरल करने की भी दी धमकी

निशा ने शिकायत में लिखा है कि ताजदार ने उसे धमकी दी कि वो उसका अश्लील वीडियो बना कर वायरल कर देगा। इस वजह से निशा काफी डरी हुई थी।

35 लाख रुपये पहले लिए थे

निशा ने बताया है कि ताजदार अक्सर उससे पैसे लेता था। ताजदार ने 35 लाख रुपये पहले ही लिए थे। वो बीच-बीच में लाख-डेढ़ लाख रुपये लेता रहता था।

थाने में सवालों से कतराती रहीं निशा

निशा सोनारी थाना पहुंची तो घटना के बारे में सवालों का सामना करने से कतराती रही। बात करने और पत्रकारों के सामने आने तक से इंकार कर दिया। जैसे ही कोई पत्रकार नजदीक पहुंचता निशा चिल्लाते हुए अंदर चली जाती।

कार्यालय बंद कर लिखा एफआइआर

निशा कोड़ा जब तक थाने में थीं वो सवालों का सामने करने से कतराती रहीं। इसीलिए, उन्होंने एफआइआर लिखने के समय सोनारी थाने की नई बाल मित्र थाना वाली इमारत में दरवाजा बंद कर एफआइआर लिखी। जब तक उन्होंने एफआइआर के लिए आवेदन लिखा अंदर जाने की इजाजत किसी को नहीं थी।

चेहरा ढक कर बात को हुई तैयार

एफआइआर के लिए आवेदन देने के बाद जैसे ही निशा कोड़ा घर जाने के लिए निकलीं सामने मीडिया वालों को देख वापस थाने की इमारत में चली गई। पत्रकारों को बताया गया कि पूर्व सीएम मधु कोड़ा घटना के बाद निशा से नाराज हुए हैं। इसीलिए वो सवालों से कतरा रही हैं। बाद में साथ में आई झामुमो नेत्री ने उन्हें मीडिया से बात करने को राजी किया। वो तैयार तो हुई लेकिन, शर्त लगाई कि कोई तस्वीर नहीं लेगा। मगर, कैमरा देख वो फिर वापस चली गई। बाद में कपड़े से चेहरा ढक लिया और बात करने के लिए तैयार हुई।

वीडियो कैमरा देखते ही चली गई निशा

निशा कोड़ा अपना चेहरा एक कपड़े से ढक कर सोनारी थाने में पत्रकारों से बात करने लगीं। वो पत्रकारों को घटनाक्रम के बारे में दो जुमले बोली ही थीं कि किसी ने वीडियो कैमरा ऑन कर उनके सामने कर दिया। इस पर निशा कोड़ा नाराज हो गई। निशा के साथ आए दो युवकों ने उन्हें गाड़ी में बैठने को कहा। निशा कार पर बैठ कर थाने से चली गई।

जर्मनी में है पति का कारोबार

निशा कोड़ा ने पुलिस को बताया है कि उनके पति जगदीश कोड़ा कारोबार के सिलसिले में जर्मनी में रहते हैं। इस वजह से वो अपने अपार्टमेंट में बच्चों के साथ अकेली ही रहती हैं। सोनारी पुलिस ने बताया कि जर्मनी में जगदीश कोड़ा का रेस्टोरेंट और अन्य व्यापार है।

लक्ष्मी से बन गई निशा निशा

कोड़ा पहले लक्ष्मी कोड़ा थीं। बाद में निशा कोड़ा बन गई। निशा कोड़ा ने घटना की एफआइआर दर्ज कराने के लिए जो आवेदन दिया है उसमें भी उन्होंने नीचे पहले अपना नाम लक्ष्मी कोड़ा लिखा है। इसके नीचे उन्होंने अपना नाम निशा कोड़ा लिखा है। आरोपित ताजदार आलम ने एसपी सिटी को आवेदन देकर जो अपना पक्ष रखा है उसमें उन्होंने निशा कोड़ा को विजयलक्ष्मी कोड़ा लिखा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.