Move to Jagran APP

रिम्स में नियुक्ति घोटाले पर भाजपा ने हेमंत सरकार पर बोला हमला

आरजेडी और कांग्रेस के संगत में मजबूर हो चुकी है झामुमो भाजपा

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:30 AM (IST)
रिम्स में नियुक्ति घोटाले पर भाजपा ने हेमंत सरकार पर बोला हमला
रिम्स में नियुक्ति घोटाले पर भाजपा ने हेमंत सरकार पर बोला हमला

जासं, जमशेदपुर : झारखंड राज्य के बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में रिक्तियों पर नियुक्तियों में गड़बड़ी और घोटाले पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हेमंत सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए हमला बोला है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि कोरोना महासंक्रमण काल में जब पूरा देश और राज्य विभिन्न चुनौतियों से लड़ रहा है ऐसे समय में रिम्स में नियुक्ति घोटाला अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है। झारखंड आंदोलन से उपजी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा कभी कांग्रेस तो कभी आरजेडी के दबाव, प्रभाव और संगत से कितनी मजबूर हो चुकी है इसके ता•ा उदाहरण प्रतिदिन सुर्खियों में रहते हैं।

loksabha election banner

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कभी रांची में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिहार के विधानसभा अध्यक्ष चुनाव को प्रभावित करते सरेआम उजागर हो जाते हैं, तो कभी झारखंड में कांग्रेस कोटे से स्वास्थ्य मामलों के मंत्री बन्ना गुप्ता के संरक्षण और आदेश पर रिम्स में रिक्तियों को भरने में जो व्याप्त गलतियां हुई हैं, उसे जानते हुए भी जानबूझकर रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाता है। भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने पूछा कि आखिर सरकार की मंशा क्या है? स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित कमिटी ने ही नियुक्ति में गड़बड़ी की बात कही थी। स्पष्ट तौर पर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि जिन रिक्तियों पर रिम्स की नियमावली उपलब्ध नहीं है उनपर एम्स की नियमावली लागू करने के नाम पर तमाम तरह की अनियमितताओं और गड़बड़ियों को अंजाम दिया गया है। भाजपा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सवाल किया कि तमाम विसंगतियों को जानते हुए भी आखिर किस आधार पर रिजल्ट प्रकाशित किया गया? रिम्स स्वासी परिषद की बैठक में जब यह बातें सामने आई है तब विभागीय मंत्री (स्वास्थ्य) ने इसकी आंशिक समीक्षा की बात कही है, जो भ्रष्टाचार को इंगित करता है। भाजपा प्रवक्ता ने इस अनियमितता की पूर्ण समीक्षा की मांग उठाई है। भाजपा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से स्वास्थ्य मंत्री समेत रिम्स निदेशक पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना काल में जब उच्चस्तरीय, अच्छे और प्रतिभाशाली युवाओं को अवसर मिलना चाहिए इन रिक्तियों पर, तो किनके प्रभाव में भ्रष्टाचार को प्रोत्साहन दी जा रही है। भाजपा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए कहा कि रिम्स घोटाले में अविलंब कार्रवाई करते हुए सीएम ममबूर मुख्यमंत्री से एक मजबूत मुख्यमंत्री बनने की दिशा में शुरुआत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.