Move to Jagran APP

One year of Jharkhand Government : भाजपा की हेमंत सरकार को नसीहत, असफलताओं का वर्ष न नहीं रहे 2021

One year of Jharkhand Government. झारखंड में हेमंत सरकार के एक साल पूरा होने पर पहली वर्षगांठ मनाई जा रही है। सरकार की ओर से तोहफों की बरसात करने के दावे किये जा रहे हैं। इन सबके बीच राज्य की भाजपा ने राज्य सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 04:30 PM (IST)
One year of Jharkhand Government : भाजपा की हेमंत सरकार को नसीहत, असफलताओं का वर्ष न नहीं रहे 2021
झारखंड भाजपा के प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी। जागरण संवाददाता

जमशेदपुर, जासं। झारखंड में हेमंत सरकार के एक साल पूरा होने पर मंगलवार को पहली वर्षगांठ मनाई जा रही है।  सरकार की ओर से तोहफों की बरसात करने के दावे किये जा रहे हैं। इन सबके बीच राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने राज्य सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने सोशल मीडिया से सरकार की एक साल पर उनकी नाकामियां गिनाने का अभियान छेड़ रखा है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने राज्य मंत्रिपरिषद के एक वर्ष पूर्ण करने पर बधाई दी। साथ ही नसीहत दे डाली कि आगामी वर्ष 2021 भी 2020 की तरह असफलताओं और घोषणाओं पर यू-टर्न का वर्ष ना रहे।

 सरकार की मंशा और इच्‍छाशक्ति पर सवाल

कुणाल ने मंगलवार सुबह कई ताबड़तोड़ ट्वीट किये और हेमंत सरकार के विभिन्न मोर्चों पर असफलताओं को गिनाया। भाजपा प्रवक्ता कुणाल षड़ंगी ने लॉ एंड ऑर्डर, विकास योजनाएं, रोजगार, किसान, ट्रांसफर पोस्टिंग, उच्च शिक्षा समेत विभिन्न मोर्चों पर राज्य सरकार की असफलताओं को गिनाया। एक साल यू-टर्न बेमिसाल हैशटैग के साथ भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने राज्य में किसानों की स्थिति को चिंताजनक बताया। कहा कि कृषि आशीर्वाद योजना बंद है और ऋण माफी के वादों की एक चौथाई पूर्ति के लिए देर से कवायदें शुरू हुई हैं। छठी जेपीएससी को लेकर भी महागठबंधन सरकार की मंशा और इच्छाशक्ति पर सवाल उठाते हुए भाजपा ने प्रतिभाशाली युवाओं के संग क्रूर मजाक बताया। कहा कि सीएम जब विपक्ष में थे तो छठी जेपीएससी परीक्षा में गलतियां दिखतीं थी, सीएम बनते ही सब गलतियां सही हो गई।

 इन मसलों पर भी सरकार को घेरा

 राज्य की तीन सौ एमबीबीएस सीटों पर ग्रहण, ओरिएंट क्राफ्ट सरीखे बड़ी कंपनियों के पलायन, जमशेदपुर से मेडिका जैसे बड़े अस्पतालों का बंद होना, अनुबंध कर्मियों की सेवाएं समाप्त करने जैसे विषयों पर भी भाजपा ने सरकार को घेरा। भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि राज्य में दुबारा से नक्सलियों की चांदी हो गई है जिसपर पिछली भाजपा सरकार ने जबरदस्त नियंत्रण रखा था। विभिन्न विभागों में 3000 रिकॉर्ड ट्रांसफर-पोस्टिंग के मुद्दे पर भी भाजपा ने भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। महिला सुरक्षा के मसले पर भी भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि यह अत्यंत गंभीर मसला है कि महज एक वर्ष राज्य में 1400 दुष्कर्म के वारदात दर्ज़ हुए हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के सानिध्य में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मज़बूर सीएम बन चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.