जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शताब्दी वर्ष मना रही शहर की सबसे पुरानी मंदिर व संस्था आंध्र भक्त श्री राम मंदिरम का चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। एसडीओ के निर्देश पर बनाई गई गठित तदर्थ समिति द्वारा जहां 27 मई को चुनाव की तिथि घोषित की गई है वहीं वर्तमान कमेटी के अध्यक्ष शंकर राव द्वारा तीन जून को चुनाव कराये जाने की घोषणा की गई है। इस चुनाव को लेकर दोनों पक्ष मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं, वहीं इन चुनाव की तिथियों के बीच मतदाता फंस गए है।

दोनों पक्ष द्वारा घोषित मतदाता की सूची में भी अंतर है। तदर्थ समिति द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव लड़ने वाली भास्कर राव एंड टीम मतदाताओं की संख्या 1566 बता रही है, वहीं शंकर राव की टीम 1835 बता रही है। कौन सा चुनाव मान्य है अमान्य इस पर फैसला एक सप्ताह में आने की उम्मीद है। मतदाता भी प्रशासन पर नजरे गड़ाये हुए है। वहीं इस चुनाव को लेकर टीम भास्कर ने जहां अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। वहीं शंकर राव गुट ने नामांकन के बाद प्रत्याशियों की घोषणा की बात कही है।

----------------

टीम भास्कर ने की सभी पदों पर प्रत्याशियों की घोषणा

जमशेदपुर : तदर्थ समिति के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार चुनाव लड़ रही टीम भास्कर राव ने सभी पदों पर अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। प्रत्याशियों की घोषणा बुधवार को मंगल सिंह अखाड़ा क्लब में प्रेस वार्ता आयोजित कर दी गई।

-----------

ये है टीम भास्कर के प्रत्याशी

1. प्रेसीडेंट : एम भास्कर राव

2. डिप्टी प्रेसीडेंट : वीडी गोपाल कृष्णा

3. वाइस प्रेसीडेंट : शंकर रेड्डी, पी सत्या राव, वाई श्रीनिवास राव

4. जनरल सेक्रेटरी : एसवी दुर्गा प्रसाद शर्मा

5. ज्वाइंट सेक्रेटरी : पी प्रभाकर राव, सीएच रमणा राव, के गंगा मोहन।

6. एसिस्टेंट सेक्रेटरी : बी श्रीनिवास राव, पी नागेश गोखले, एस योगेश।

7. ट्रेजरर : बी विजय कुमार

8. एसिस्टेंट ट्रेजरर : ए श्रीनिवास राव

9. कमेटी मेंबर : जे अरविंद मूर्ति, मए शेखर, पी कुमार, टी अंजी राव, जी विजय कुमार, टी भास्कर राव, डी रामू।

----------------

वर्तमान अध्यक्ष ने मंदिर की गरिमा को बाजार में खड़ा किया : भास्कर

जमशेदपुर : मंगल सिंह अखाड़ा क्लब कदमा में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता में तदर्थ समिति के अनुसार चुनाव लड़ रहे टीम भास्कर के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भास्कर राव ने कहा कि शंकर राव ने संविधान के अनुसार चुनाव कराना चाहते थे तो कार्यकाल समाप्त होते ही चुनाव की घोषणा कर देनी चाहिए थी। उन्होंने ऐसा ना कर अपनी गलतियों को छुपाने के लिए तथा मंदिरम में हुई वित्तीय अनियमितता को छुपाने के लिए मंदिर की गरिमा को बाजार में लाकर खड़ा कर दिया। उनके कार्यकाल में एक बार ऑडिट एजीएम से पास नहीं हुआ। मंदिर की गरिमा को फिर से वापस लाने के लिए समाज के सभी सदस्यों को एकजुट होना होगा और इस चुनाव में शंकर राव को उखाड़कर फेकना होगा।

----------------

जो भाग गए उसे चुनाव लड़ने का ही हक नहीं : शंकर राव

जमशेदपुर : राम मंदिर कमेटी के वर्तमान अध्यक्ष शंकर राव ने कहा कि जो भाग गए उसे चुनाव लड़ने का कोई हक नहीं। शंकर राव ने टीम भास्कर के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भास्कर राव वर्ष 2009 में अध्यक्ष थे और इस पद को भार समझने के कारण पद से इस्तीफा दे दिया। वे फिर से प्रत्याशी है। ऐसे में उन्हें सोचना चाहिए जब जीतकर दायित्व नहीं निभा पाये तो दूसरी बार चुनाव में सदस्यों के पास किस मुंह से जा रहे हैं। जहां तक वित्तीय अनियमितता की बात है उनके द्वारा कोई वित्तीय अनियमितता नहीं की गई है। समय आने पर इसका भी जवाब दिया जाएगा।

-------------

3 जून के चुनाव को लेकर बिके 64 नामांकन प्रपत्र

जमशेदपुर : 3 जून के चुनाव को लेकर 64 नामांकन प्रपत्रों का वितरण चुनाव संचालन समिति ने किया है। गुरूवार से इस तिथि के चुनाव के लिए नामांकन प्रारंभ होगा। दो दिन बाद छंटनी की जाएगी। उसके बाद 20 मई को प्रकाशित की जाएगी।

By Jagran