Move to Jagran APP

बड़े-बड़े गड़ढों ने स्टेशन रोड को बनाया हादसों की सड़क Jamshedpur News

इन गड़ढों में गिरकर दोपहिया वाहन चालक अक्‍सर दुर्घटना के शिकार हो रहे है। छह दिसंबर की देर रात ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार युवक की मौत हो गई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 07:42 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 07:42 PM (IST)
बड़े-बड़े गड़ढों ने स्टेशन रोड को बनाया हादसों की सड़क Jamshedpur News
बड़े-बड़े गड़ढों ने स्टेशन रोड को बनाया हादसों की सड़क Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। टाटानगर स्टेशन रोड की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए है। गड्ढे से सरिया बाहर निकल आया है। जो बड़े हादसे को आमंत्रित कर रहा है।

loksabha election banner

संकटा सिह पेट्रोल पंप गोलचक्कर, कालीमंदिर के सामने और स्टेशन रोड पुरानी टीओपी और वर्तमान टीओपी के पास गड्ढे है। बर्मामाइंस ओवर ब्रिज की सड़क का भी कुछ ऐसा ही हाल है। इन गड़ढों में गिरकर हर दिन दोपहिया वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे है। छह दिसंबर की देर रात ट्रक की चपेट में आने से सायकिल सवार युवक की मौत हो गई थी। बावजूद रेलवे और जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। दुर्गा पूजा से पहले गड्ढे को भरा गया था। सड़क उबड-खाबड़ हो गए। 

संकटा सिंह पेट्रोल गोलचक्कर के पास गड्ढों के कारण हमेशा जाम लगा रहता है। ट्रैफिक पुलिस को जाम हटाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। जबकि शहर की यह सबसे मुख्य सड़क है। बर्मामाइंस ओवरब्रिज और जुगसलाई से स्टेशन की ओर जाने वाली वाहन जाम में फंस जाती है। गड्ढों के कारण लग्जरी वाहनों को वहां से निकलने में सोचना पड़ता है।

आमतौर पर बाइक चलाने के दौरान गड्ढा देख चालक अचानक ब्रेक लगा देते है तब तक पीछे से आ रही वाहन इनसे टकरा जाती है। बड़ी आबादी  इस बात को लेकर आशंकित रहती है कि कहीं कोई बड़ा हादसा न हो जाए। सड़क निर्माण के करीब 19 वर्ष हो गए, लेकिन कभी मरम्मत नहीं की गई।

देखरेख नहीं किया गया। टाटा पिगमेंट गेट के पुरानी और नई अंडरब्रिज के सड़क पर भी गड्ढे है। लोहे की एंगल और सरिया बाहर निकले हुए है। बर्मामाइंस ओवर ब्रिज से सटे डिवाइडर का नामोनिशान भारी वाहनों ने मिटा दिया है। स्टेशन रोड से प्रतिदिन 8 हजार वाहन गुजरते है। परसुडीह, बर्मामाइंस, टेल्को, बारीडीह, गोविंदपुर की ओर जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैै।

मकदमपुर रेलवे फाटक से परसुडीह चौक तक सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे 

परसुडीह के मकदमपुर रेलवे फाटक से परसुडीह चौक तक जाने वाली सड़क पर हर 10 कदम पर गड्ढे है। जो दुर्घटना के कारण बन रहे है। तीन साल पहले सड़क का निर्माण किया गया था। परसुडीह जलापूर्ति योजना के तहत घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए कनेक्शन देने को जगह-जगह पर सड़क की खुदाई कर पाइपलाइन डाला गया। जहां गड्ढे किए गए। उसे मानक के अनुरुप नहीं भरा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.