Move to Jagran APP

Cricket Turnament Jamshedpur : जमशेदपुर में 31 से सात फरवरी तक भोजपुरिया क्रिकेट लीग, जानिए कतिनी होगी इनामी राशि

Bhojpuria Cricket League in Jamshedpur. युवा क्रिकेटरों को उचित मंच देने के उद्देश्य से भोजपुरिया क्रिकेट लीग के दूसरे सीज़न की शुरुआत होगी। सामाजिक संस्था भोजपुरी नवचेतना मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ़िट इंडिया मुहिम से प्रेरित होकर इस दिशा में पहल की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 06:24 PM (IST)
Cricket Turnament Jamshedpur : जमशेदपुर में 31 से सात फरवरी तक भोजपुरिया क्रिकेट लीग, जानिए कतिनी होगी इनामी राशि
31 जनवरी से भोजपुरिया क्रिकेट लीग की शुरुआत होगी।

जमशेदपुर, जासं।  शहर के युवा क्रिकेटरों को उचित मंच देने के उद्देश्य से भोजपुरिया क्रिकेट लीग के दूसरे सीज़न की शुरुआत होगी। सामाजिक संस्था भोजपुरी नवचेतना मंच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीकी फ‍िट इंडिया मुहिम से प्रेरित होकर इस दिशा में पहल की है। टेनिस बॉल क्रिकेट में शहर का चर्चित टूर्नामेंट होने का दावा किया गया जिसमें विजेता और उपविजेता टीमों के लिए ट्रॉफ़ी सहित बंपर इनामी राशि होगी।

prime article banner

 31 जनवरी से भोजपुरिया क्रिकेट लीग की शुरुआत होगी। प्रतिदिन आठ-आठ ओवरों के तीन से चार मैच होंगे। सभी मैच टिनप्लेट चौक के नज़दीक केबल क्लब क्रिकेट मैदान में खेले जाएंंगे। भोजपुरीया क्रिकेट लीग के आयोजकों ने दावा किया है कि बिना प्रचार- प्रसार के ही अबतक बीस टीमों ने अपना पंजीकरण करा लिया है। बताया गया कि टूर्नामेंट की फ़ाइनल मैच 07 फ़रवरी को खेला जाएगा। खेल के नियमों के आशय की जानकारी देते हुए बताया कि लेग बिफोर विकेट के नियम को छोड़कर फ़टाफ़ट क्रिकेट प्रारूप के सभी शेष नियम लागू होंगे। हिस्सा लेने वाली टीमें अपनी जर्सी में उतरेंगी। टीम की जर्सी नहीं होने की स्थिति में सफ़ेद टी-शर्ट और काले रंग का ट्राउज़र अनिवार्य है। बताया कि बड़ी इनामी राशि प्रतिस्पर्धा वाले इस क्रिकेट लीग के लिए बड़ी तादाद में टीमें जुटेंगी।

ये भी जानना जरूरी है

इनामी राशि के रूप में लीग की विजेता टीम को 51000 तथा उपविजेता टीम को 25000 रुपये ट्रॉफ़ी सहित दी जाएगी। वहीं टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को भी आकर्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। आयोजकों ने बताया कि अधिकतम 32 टीमें हिस्सा ले सकेंगी। टीमों की इंट्री फ़ीस 3000 रुपये निर्धारित है। दूरभाष संख्या 6200560375, 9693401770 अथवा 7979043747 पर संपर्क कर प्रवेश शुल्क देकर टीमें टूर्नामेंट में एंट्री कराई जा सकती है। गुरुवार को साकची स्थित स्टील हाउस में भोजपुरिया क्रिकेट लीग के आयोजकों ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संबंधित नकारियां दी। पत्रकार वार्ता के दौरान समाजसेवी अप्पू तिवारी, जयप्रकाश सिंह, अंकित आनंद,बलबीर मण्डल,आयुष सिंह,रौशन कुमार,चाणक्य शाह राम कल्लू शुक्ला, सुशील पांडेय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.