Move to Jagran APP

बंगाली समाज ने कहा, ममता को जांच में करना चाहिए सहयोग

सारधा चिटफंड मामले की जांच मामले में जमशेदपुर का बंगाली समाज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा उठाए गए कदम के खिलाफ है। उनका कहना है कि जांच में सहयोग करना चाहिए।

By Edited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 12:28 PM (IST)
बंगाली समाज ने कहा, ममता को जांच में करना चाहिए सहयोग
बंगाली समाज ने कहा, ममता को जांच में करना चाहिए सहयोग

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  सारधा चिटफंड मामले की जांच मामले में शहर का बंगाली समाज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा उठाए गए कदम के खिलाफ है। जांच करने पहुंची सीबीआइ को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा रोकने और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरना पर बैठने आदि घटनाक्रम पर शहर का बंगाली समाज नजर रखा हुआ है।समाज के लोगों को कहना है कि मामले की ईमानदारी पूर्वक गहराई से जांच होनी चाहिए, ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके। समाज ने कहा कि मामले की जांच सभी आरोपितों पर समान रूप से होना चाहिए।

loksabha election banner

ये कहते लोग

ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनने से पूर्व मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की थी। अब जांच का विरोध कर रही है, जो गलत है। उनको डर है कि कहीं मामले में उनकी भी संलिप्तता सामने न आ जाए।

- अबिरा मुखर्जी, सोनारी

किसी भी मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए उसकी जांच आवश्यक होती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जांच में सीबीआइ का सहयोग करना चाहिए। जांच में विरोध करने से उनकी छवि खराब हो रही है।

- मधुमिता बनर्जी, सीतारामडेरा

ममता बनर्जी राजनीति करती है, सीबीआइ का विरोध राजनीति स्टंट भी है। उन्हें जांच का विरोध करने के बदले सभी आरोपितों की समान जांच की मांग करनी चाहिए। मामले पर सुप्रीम कोर्ट की भी नजर है।

- कमलिका बोस, साकची

सीबीआइ को अधिक सबूत और मजबूती के साथ मामले की जांच करनी चाहिए। राज्य सरकार को भी जांच में सहयोग करना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में धरना देने की बात कह रही हैं। इस मामले में कुछ गड़बड़ी तो नहीं।

- तपन चक्रवर्ती, परसुडीह

सारधा चिटफंड मामले में पश्चिम बंगाल के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के साथ असम के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता मुकुल राय आरोपित हैं। सीबीआइ सिर्फ पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई कर रही है, जो गलत है। पश्चिम बंगाल सरकार को जांच में सहयोग करना चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आ सके।

- नेपाल दास, मानगो

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा जांच का विरोध करना सही कदम है। बड़े पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई करने के पूर्व सीबीआइ को पहले सरकार को सूचना देकर सहयोग लेना चाहिए था। सीबीआइ सभी आरोपितों पर एक साथ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। केंद्र सरकार सीबीआइ का गलत इस्तमाल कर रही है।

- मोतीलाल लोहार, हुरलुंग

 ममता जो कर रही हैं, ठीक नहीं है। सीबीआइ के अधिकारी पूछताछ के लिए आए थे, तो उसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए था।

- असीम डे उर्फ नेपु दा

ममता जो कर रही हैं, वह ना देश के लिए अच्छा है ना राज्य या समाज के लिए। वह देश के संघीय ढांचा के साथ खिलवाड़ कर रही हैं।

- राजा चौधरी

पहले भी सीबीआइ ने उनके मंत्री-विधायक को गिरफ्तार किया, तब धरना पर क्यों नहीं बैठी थीं। यदि आप पाक-साफ हैं, तो डर कैसा।

- राजू दत्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.