Move to Jagran APP

'राइट च्वाइस' उम्मीदवारों की किस्मत लॉक, मतगणना आज

चुनाव मतदान में किस्मत अजमा रहे उम्मीदवारों के समर्थक वोटरों को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए उनकी सेवा में लगे रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:30 AM (IST)
'राइट च्वाइस' उम्मीदवारों की किस्मत लॉक, मतगणना आज
'राइट च्वाइस' उम्मीदवारों की किस्मत लॉक, मतगणना आज

जासं, जमशेदपुर : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए शुक्रवार को बार भवन के प्रथम मंजिल परिसर में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। रिकार्ड 90 फीसदी वोटिंग मतदान हुआ। 1369 वोटरों में से 1232 ने मतदान कर राइट च्वाइस उम्मीदवारों को लॉक कर दिया। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, सह कोषाध्यक्ष, नौ कार्यकारिणी सदस्य और दो संयुक्त सचिव 16 पदों के लिए कुल 81 उम्मीदवारों ने दावेदारी की है। मतदान के बाद बैलेट बाक्स को उम्मीदवारों की उपस्थिति में सीलबंद करने के बाद स्टांग रूम में रख दिया गया। इस रूम को भी सील कर दिया गया है। शनिवार को मतगणना सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगी। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न होने पर अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू और रंजनधारी सिंह ने सभी को धन्यवाद दिया।

loksabha election banner

बार भवन में सुबह से ही डटे थे उम्मीदवार :

अधिवक्ताओं के लिए दो वर्षो में होने वाला चुनाव इस वर्ष दो वर्ष के अंतराल में आया। सुबह से ही अधिवक्ता लाइन में लगकर वोटों देने के लिए बारी का इंतजार कर रहे थे। उम्मीदवार एक-एक वोटर को अपने पक्ष में करते दिखे। कुल 41 बूथ थे। मतदान सुबह 10 से शाम चार बजे तक हुआ। बाद में आधा घंटे और समय बढ़ाया गया, लेकिन अंतिम समय में वोटरों की संख्या कम रही। चुनाव संचालन समिति के सुरेश चंद्र चौधरी, दीनानाथ को दिनेश पांडेय, विमल पांडेय, आरएन उपाध्याय, दीपक सिंह और संतोष कुमार ने मतदान संपन्न कराने में सहयोग किया।

बार काउंसिल के पांच पर्यवेक्षक की देखरेख में हुआ चुनाव :

बार एसोसिएशन चुनाव कार्य राज्य बार काउंसिल द्वारा प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक रिकू भुगत, अनिल महतो, परमेश्वर मंडल, रामसुबन सिंह और प्रयाग महतो की देखरेख में संपन्न हुआ।

सचिव पद के दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच हो गया विवाद :

सचिव पद के दो उम्मीदवार अनिल तिवारी और अजय सिंह राठौर के समर्थकों कुछ समय के लिए आमने-सामने हो गए। नोंकझोक करते रहे। समझाने पर कुछ समय के लिए शांत हो जाते तो फिर कोई कुछ बोलता तो विवाद शुरु हो जाता था।

अध्यक्ष पद के लिए लाला अजीत कुमार अंबष्टा और आरएन दास के बीच हुआ मुकाबला :

अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में है। इनमें मुख्य रूप से लाला अजीत कुमार अंबष्टा और आरएन दास के बीच ही रहा। गौरतलब है कि आरएन दास निवर्तमान अध्यक्ष है। लाला अजीत कुमार अंबष्टा एसोसिएशन के दो बार सचिव रह चुके है।

सचिव : अनिल तिवारी, अजय सिंह राठौर और संजीव रंजन बरियार पर ही मतदाताओं की निगाह रही। उपाध्यक्ष पद पर मो. कासिम और बोलाई पंडा आमने-सामने रहे। मो. कासिम इससे पहले उपाध्यक्ष रह चुके है। संयुक्त सचिव के दो पद के लिए राजहंस तिवारी, जाहिद इकबाल, श्रीराम सरोज और पवन कुमार तिवारी में ही मुकाबला है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही है।

बार काउंसिल के चेयरमैन ने किया मतदान :

बार काउंसिल के कार्यवाहक चेयरमैन राजेश कुमार शुक्ल ने जमशेदपुर बार एसोसिएशन के सदस्य होने के नाते मतदान किया।

उम्मीदवारों के समर्थक वोटरों के लिए लगे रहे सेवा :

चुनाव मतदान में किस्मत अजमा रहे उम्मीदवारों के समर्थक वोटरों को अपने-अपने पक्ष में करने के लिए उनकी सेवा में लगे रहे। चाय-पानी, नाश्ता-खाना से लेकर हर इंतजाम समर्थकों ने कर रखा था। बैठने के लिए कुर्सी-टेबुल का भी इंतजाम था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.