Move to Jagran APP

तीन दिन में सुधर जाएगी मानगो की बिजली : बन्ना

मानगो उलियान कदमा सोनारी समेत पूरे जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र की बिजली तीन दिन में सुधर जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 06:19 AM (IST)
तीन दिन में सुधर जाएगी मानगो की बिजली : बन्ना
तीन दिन में सुधर जाएगी मानगो की बिजली : बन्ना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो, उलियान, कदमा, सोनारी समेत पूरे जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र की बिजली तीन दिन में सुधर जाएगी। ये बातें झारखंड सरकार के स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिमी के विधायक बन्ना गुप्ता ने कहीं।

loksabha election banner

बन्ना ने शुक्रवार को परिसदन में विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, जिसमें जमशेदपुर पश्चिमी क्षेत्र की बिजली समस्या पर बात हुई। बैठक के बाद बन्ना ने पत्रकारों को बताया कि बिजली की कोई समस्या नहीं है। बालीगुमा, चांडिल, उलियान व गम्हरिया फीडर से पर्याप्त 70 मेगावाट बिजली मिल रही है। गड़बड़ी सिर्फ वितरण व्यवस्था की है। अधिकारियों ने इसे दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा लोडशेडिंग की जो समस्या आती थी, उसके लिए 80 एबी (एयरब्रेक) स्विच लग चुका है। दो अलग एजेंसी से 75 और 25 एबी स्विच लिया जा रहा है। इसके अभाव में किसी एक ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी होने पर सब-स्टेशन की बिजली काटनी पड़ती थी। एबी स्विच रहने से पूरे इलाके में लोडशेडिंग नहीं होगी। अंडरग्राउंड केबलिंग का काम भी तेजी से चल रहा है। बालीगुमा सबस्टेशन को भी 33 केवीए से जोड़ने का काम चल रहा है। 180 खंभे लग चुके हैं, जिसे तीन माह के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है। वे 15 दिन बाद दोबारा विद्युत विभाग की समीक्षा करेंगे।

-------------

कोरोना से डबल इंजन का हुआ खुलासा

बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना नहीं आता तो पता ही नहीं चलता कि डबल इंजन की पिछली सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्या किया था। हेमंत सरकार ने तो इतनी तेजी से जांच का दायरा बढ़ाया कि अब जल्दी-जल्दी संक्रमित सामने आ रहे हैं। पहले सिर्फ एमजीएम में जांच हो रही थी। इसके बाद हमने से इसे रांची और धनबाद के अलावा चार निजी संस्था को अधिकृत किया। अब हम दुमका, हजारीबाग और देवघर में भी जांच कराने जा रहे हैं।

-------------------

प्लेन से झारखंड के बेटों को लाया

बन्ना गुप्ता ने कहा कि जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि हम प्लेन से 'झारखंड के बेटों' को लाएंगे, तो कई लोगों ने मजाक उड़ाया था। हमारे मुख्यमंत्री ने वह कर दिखाया, जो किसी राज्य ने नहीं किया। हम हवाई जहाज से अपने बंधुओं को ला रहे हैं। दुनिया जिसे 'प्रवासी श्रमिक' कहती है, हम 'झारखंड का बेटा कहते हैं। हम सबको रोजगार भी देंगे। दो पैसे के लिए कहीं भटकने नहीं देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.