Move to Jagran APP

शहर की एटीएम भगवान भरोसे

शहर में कई ऐसे एटीएम हैं, जहां न तो सुरक्षा प्रहरी रहते हैं और न ही

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 10:39 PM (IST)
शहर की एटीएम भगवान भरोसे
शहर की एटीएम भगवान भरोसे

जासं, जमशेदपुर : शहर में कई ऐसे एटीएम हैं, जहां न तो सुरक्षा प्रहरी रहते हैं और न ही एटीएम परिसर के दरवाजे ही सुरक्षित हैं। साकची के गरमनाला सिंडिकेट बैंक, परसुडीह खासमहल के एक्सिस बैंक, जुगसलाई स्टेशन रोड के आइसीसीआइ बैंक, बिष्टुपुर के देना और यूको बैंक, एलआइसी बिल्डिंग के एसबीआइ और आइसीसआइ बैंक की एटीएम में रात दस बजे के बाद सुरक्षा प्रहरी नजर नहीं आते।

loksabha election banner

साकची में एसबीआइ की एटीएम को काटकर आठ लाख रुपये की हुई थी चोरी साकची थाना क्षेत्र शीतला मंदिर के सामने एसबीआइ के एटीएम को काटकर लगभग आठ लाख रुपये बदमाशों ने चुरा लिए थे। इस तरह की शहर में यह पहली घटना थी। घटना 13 नवंबर 2017 की है। आज तक रुपये चुराने वाले नहीं पकड़े गए। सुरक्षाकर्मी की हुई थी पिटाई और एटीएम की तोड़फोड़

मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 15 में आइसीआइसीआइ बैंक की एटीएम रूम में घुसकर युवकों ने 28 अगस्त, 2017 को तोड़फोड़ की थी। विरोध पर सुरक्षाकर्मी की जमकर पिटाई कर दी गई थी।

एटीएम का पहरेदार ही निकला चोर पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला थाने से कुछ दूरी पर आइसीआइसीआइ की एटीएम को क्षतिग्रस्त कर 20 फरवरी, 2018 को 25 लाख 23 हजार 300 रुपये चुरा लिए गए थे। इसे किसी पेशेवर गिरोह ने नहीं बल्कि एटीएम के पहरेदार ने चुराया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने चोरी के 24 लाख 12 हजार 500 रुपये बरामद कर लिया। एसएसपी ने अलार्म लगाने को लिखा था पत्र

साकची थाना क्षेत्र के शीतला मंदिर के पीछे एसबीआइ की एटीएम काटकर 7 लाख 48 हजार रुपये की हुई चोरी की घटना के बाद जिले के तत्कालीन एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने सभी बैंक प्रबंधकों को एटीएम परिसर में अलार्म लगाने के लिए विभागीय पत्र लिखा था। प्रबंधकों से कहा गया था कि अलार्म लग जाने से एटीएम में कोई छेड़छाड़ होने पर इसकी जानकारी अगल-बगल रहने वाले और पुलिस को मिल सकती है। इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.