Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा का हिस्सा बन अर्पिता हुई रोमांचित Jamshedpur News

दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में चले इस कार्यक्रम में भले ही अर्पिता को मोदी जी से सीधा सवाल करने का मौका नहीं मिला मगर यह पल उसके लिए अविस्मरणीय बन गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 09:04 AM (IST)
प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा का हिस्सा बन अर्पिता हुई रोमांचित Jamshedpur News
प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा पे चर्चा का हिस्सा बन अर्पिता हुई रोमांचित Jamshedpur News

चाईबासा (जागरण संवाददाता)। चाईबासा की बेटी अर्पिता विजयवर्गीय सोमवार को नई दिल्ली में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का हिस्सा बनी।

loksabha election banner

दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे से एक बजे तक चले इस कार्यक्रम में भले ही अर्पिता को मोदी जी से सीधा सवाल करने का मौका नहीं मिला मगर यह पल उसके लिए अविस्मरणीय बन गया। दिल्ली से दैनिक जागरण से मोबाइल पर बात करते हुए अर्पिता ने अपना अनुभव साझा किया। कहा कि सुबह 10 बजे ही हम लोगों की इंट्री आयोजन स्थल पर हो गयी थी। सुबह 11 बजे से मोदी जी ने परीक्षा पे चर्चा शुरू की। पहली बार उन्हें सामने से देखने का मौका मिला।

इस कार्यक्रम को लेकर शुरू में थोड़ा नर्वस थी मगर उनके सामने आते ही मन में जोश भर गया। मुझे मोदी जी का सक्सेस का मंत्र सबसे प्रेरक लगा। मोदी जी ने कहा कि अगर आपको सफल होना है तो आपको एक बैलेंस शिड्यूल लाइफ में बनाना होगा। बैलेंस शिड्यूल के बगैर आप आगे नहीं बढ़ सकते हैं। कुछ पाना है तो थोड़ी नहीं बल्कि बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी। चाईबासा के संत विवेका इंग्लिश स्कूल की इस छात्रा ने कहा कि हम लोग 18 जनवरी की रात में दिल्ली पहुंच गये थे।

अगले दिन यानि 19 जनवरी को हम लोगों को लाल किला घूमाया गया। वहां से इंडिया गेट ले जाने का प्रोग्राम था मगर पता चला कि वहां कुछ प्रोब्लम की वजह से जाने नहीं दिया जा रहा इसलिए इंडिया गेट नहीं ले जाया गया। 20 जनवरी को कार्यक्रम पूरा होने के बाद अब वो अपने ग्रुप के साथ राजधानी एक्सप्रेस से रांची लौट रही है। वहां से मंगलवार की शाम तक चाईबासा पहुंच जायेगी। मालूम हो कि पश्चिमी सिंहभूम से एक मात्र चाईबासा की अर्पिता का ही चयन परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए हुआ था। 

टीवी पर भीड़ में बेटी को खोज रही थी आंखें

जिस समय नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम लाइव किया जा रहा था, उसी समय चाईबासा में बैठे अर्पिता के बड़े पापा बाबूलाल विजयवर्गीय और भाभी निशा की आंखे टीवी पर बेटी को खोज रही थीं। विजयवर्गीय परिवार मोदी जी और अर्पिता को देखने व सुनने के लिए 11 बजे ही टीवी के सामने बैठ गया था।

एक-एक कर छात्र-छात्राओं का नाम मोदी जी से सवाल करने के लिए पुकारा जा रहा था। विजयवर्गीय परिवार हर नाम उत्सुक्ता के साथ सुन रहा था मगर अर्पिता को बोलने का मौका नहीं मिलने से परिवार थोड़ा निराश रहा। अर्पिता के बड़े पिताजी बाबूलाल विजयवर्गीय ने कहा कि बेटी को टीवी पर नहीं देख पाये इसका कोई गम नही है। सबसे बड़ी बात है कि देश की सबसे बड़ी शख्सियत के कार्यक्रम का वो हिस्सा बनी। उसके अकेले भेजने में पहले डर लग रहा था मगर फिर सोचा कि उसने मेहनत की है और इतना बड़ा मौका मिला है तो उसे जाना चाहिए।

पिता मनोज विजयवर्गीय ने कहा कि हम लोग बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं। बेटी अपनी मेहनत से वहां गयी। अर्पिता की मम्मी उसे रांची तक छोड़ने भी गयी थी। मंगलवार को वो चाईबासा लौटेगी तो खूब बात करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.