जमशेदपुर, जासं।  साकची स्थित धालभूम क्लब में अटल विचार मंच ने अटल जयंती मनाई, जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में मुंडा ने कहा कि चुनाव में हार-जीत और आना-जाना लगा रहता है। यह लोकतंत्र का एक हिस्सा है।

उन्‍होंने कहा कि पार्टी के अनुकूल या प्रतिकूल परिस्थितियों से कार्यकर्ता विचलित ना हों, बल्कि पहले से भी अधिक जोर-शोर से कार्य में लग जाएं। पार्टी में कार्यकर्ताओं की अंदरुनी नाराजगी पर पूछे गए सवाल पर मुंडा ने कहा कि आज आंतरिक प्रतिबद्धता की जरुरत है, ताकि बेहतर तरीके से कार्य किए जा सकें। वैसे संगठन की बातें संगठन के उचित फोरम में होगी। कार्यकर्ता मजबूती के साथ अच्छा कार्य करते रहें। 

आज भाजपा परिवार में कार्यकर्ताओं की लंबी फौज

इससे पूर्व अपने संबोधन में मुंडा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को अटल जी से प्रेरणा लेनी चाहिए। अटल बिहारी वाजपेयी में राजनीतिक प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने की अद्भुत क्षमता थी। नए झारखंड का सृजन भी उन्हीं के प्रयास से संभव हुआ। इसलिये हमें उनके विचारों को आत्मसात कर आगे बढने की जरूरत है। वाजपेयी जी ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोच को आगे बढ़ाने का बीड़ा उठाया था, जिसकी वजह से  आज भाजपा परिवार में कार्यकर्ताओं की लंबी फौज खड़ी है। ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव में ना केवल मुख्यमंत्री रहते हुए चुनाव हार गए, बल्कि कोल्हान में भाजपा का खाता तक नहीं खुला। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021