सरायकेला, जासं। 24 साल के कम उम्र में कोरोना के चपेट में आकर मौत का झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में पहला मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमण के बाद राजनगर प्रखंड की एक 24 वर्षीय महिला की मौत सदर अस्पताल सरायकेला में इलाज के दौरान हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 58 हो गई है।

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉक्टर जुझार माझी ने बताया है कि महिला को इलाज के लिए बीते गुरुवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रैपिड एंटीजन टेस्ट से कोरोना जांच के क्रम में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आइ थी। इलाज जारी रहने के दौरान हार्ट अटैक से उसका निधन हो गया। जिसके बाद कोविड-19 डेड बॉडी डिस्पोजल क्राइटेरिया के तहत राजनगर प्रखंड में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बढता जा रहा कोरोना का संक्रमण

कोरोना संक्रमण का दायरा जिले में लगातार बढ़ता जा रहा है। जांच जिस रफ्तार से हो रही है, उसी रफ्तार से संक्रमित की संख्या भी बढ़ रही है। तमाम कोशिश और जागरूकता के बाद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को 47 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। शनिवार को 2440 सैंपल की जांच गई जिसमें 47 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6451 तक पहुंच गई। जिले में अब तक कुल कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 5669 हो गई है। सीएस हिमांशु भूषण बरवार ने बताया कि जिले में शनिवार को 49 संक्रमित मिले हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि शनिवार तक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6451, तक पहुंच गई। जिले में अबतक 58 की मौत हुई है। वर्तमान जिले में 724 कोरोना संक्रमित मरीज हैं सभी का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण से 119 मरीज स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है ताकि संक्रमण का फैलाव नहीं हो।