Move to Jagran APP

ARCHERY : एशिया कप तीरंदाजी में टाटा की अंकिता ने साधा स्वर्ण पर निशाना

बैंकाक में 24 से 30 मार्च तक आयोजित एशिया कप स्टेज-1 तीरंदाजी में टाटा आर्चरी एकेडमी की अंकिता भकत ने एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीतने में सफलता हासिल की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 02:49 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 02:49 PM (IST)
ARCHERY : एशिया कप तीरंदाजी में टाटा की अंकिता ने साधा स्वर्ण पर निशाना
ARCHERY : एशिया कप तीरंदाजी में टाटा की अंकिता ने साधा स्वर्ण पर निशाना

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  बैंकाक में 24 से 30 मार्च तक आयोजित एशिया कप स्टेज-1 तीरंदाजी में टाटा आर्चरी एकेडमी की अंकिता भकत ने एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीतने में सफलता हासिल की है।अंकिता ने स्वर्ण पदक मिश्रित युगल स्पर्धा में जीता, जबकि रजत पदक टीम स्पर्धा में।

loksabha election banner

मिश्रित युगल के फाइनल में अंकिता ने अपने जोड़ीदार यशदीप भोगे के साथ मिलकर म्यांमार की टीम को 6-2 से पराजित कर स्वर्णिम सफलता हासिल की। इससे पूर्व अंकिता और यशदीप ने क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया को 5-3 से तथा सेमीफाइनल में चीन को 5-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

महिला रिकर्व टीम को रजत 

अंकिता की अगुवाई वाली भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रजत पदक अपने नाम किया। फाइनल में अंकिता भकत, हिमानी बोरो और प्रमिला बेन बारिया को मजबूत चीन के खिलाफ 0-6 से पराजय का सामना करना पड़ा। इससे पूर्व भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान को 5-4 से तथा सेमीफाइनल में रूस को 6-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। एशिया कप में भारतीय तीरंदाजों ने तीन स्वर्ण, दो रजत व दो कांस्य पदक के रूप में कुल सात पदक जीते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.