जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : विकास नायक के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन ने जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में खेले गए प्रीमियर डिवीजन फुटबॉल लीग के एक मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिग को 4-0 से पराजित कर दिया। इस हार के साथ ही प्रीमियर डिवीजन से मोहम्मडन स्पोर्टिग का बाहर जाना तय हो गया है।

शुरुआत में दोनों ही टीमें आक्रामक नजर आ रही थी। कभी आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन के लड़ाके आगे बढ़ते तो दूसरे ही क्षण मोहम्मडन स्पोर्टिग की सेना विरोधी खेमे में हमला बोलती। इस दौरान दोनों ही टीमों ने कई अच्छे मूव बनाए, लेकिन आपसी तालमेल के अभाव में किसी को भी सफलता नहीं मिल पा रही थी। इसी बीच खेल के 40वें मिनट प्रेम कुमार मार्डी ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर तहलका मचा दिया। गोल खाकर बौखलाई मोहम्मडन स्पोर्टिग की सेना ने जवाबी हमला किया, लेकिन आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन की सेना इस हमले को रोकने के लिए पहले से ही तैयार थी। उधर, पहली सफलता से उत्साहित आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन के खिलाड़ी दोहरे उत्साह के साथ हमले कर रहे थे। इसका परिणाम भी उस समय देखने को मिला, जब तीन मिनट के अंतराल में टीम ने तीन गोल दाग मोहम्मडन स्पोर्टिग की हार के डगर को कठिन कर दिया। खेल के 48वें मिनट में विकास नायक ने शानदार मैदानी गोल कर नतीजे को 2-0 पर ला खड़ा किया। अभी मोहम्मडन स्पोर्टिग संभल भी नहीं पाया था कि 51वें मिनट में सुनील सोरेन ने एक और गोल दाग विरोधी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। 3-0 से पिछड़ने के बाद मोहम्मडन स्पोर्टिग के पास रक्षात्मक खेल दिखाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था। आंध्रा स्पोर्टिग के विकास नायक ने इसी का फायदा उठाया और 73वें मिनट में एक और गोल दाग मोहम्मडन स्पोर्टिग की हार के ताबूत पर अंतिम कील ठोक दिया।

रफ प्ले के लिए रेफरी ने मोहम्मडन स्पोर्टिग के गंगाराम हांसदा को 37वें मिनट में व आंध्रा स्पोर्टिग यूनियन के रमेश जेमस्टोन को 21वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस