जमशेदपुर, जासं। आंध्र एसोसिएशन कदमा के चुनाव में पूर्व महासचिव ओएसपी राव के नेतृत्व में बनी टीम का सूपड़ा साफ हो गया। ओएसपी राव पिछले 15 वर्ष से महासचिव पद पर कब्जा जमाए हुए थे। परिणाम में पूर्व अध्यक्ष पी भानुमूर्ति की टीम ने कब्जा जमाया। एक कमेटी मेंबर को छोड़ सारे पदों पर टीम भानुमूर्ति के प्रत्याशी विजयी रहे। घोषित परिणाम के अनुसार आंध्र एसोसिएशन के नए अध्यक्ष पीवीटी राव व महासचिव ए भास्कर राव बने हैं। पीवीटी को 208 मत तथा ए भास्कर राव को 215 मत प्रापत हुए। इस जीत के साथ ही टीम भानुमूर्ति के प्रत्याशियों ने जमकर जश्न मनाया।

पूर्व अध्यक्ष भानुमूर्ति का कहना है यह होना ही था। किसी भी संस्था में तानाशाही ज्यादा दिन तक नहीं चलती। इससे पूर्व सुबह आठ बजे मतदान प्रारंभ हुआ। दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ। कुल 403 पुरुष व महिला मतदाताओं ने इस प्रक्रिया में भाग लिया। सबसे पहला वोट वाई मनमद राव ने दिया। मतदान से लेकर मतगणना की प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग हुई। बाहर में प्रत्याशी व उनके समर्थक सारी प्रक्रिया को देख सके इसके लिए स्क्रीन की व्यवस्था की गई। कुल 32 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में यह चुनाव हुआ। इस चुनाव कार्य को संपन्न कराने में मुख्य चुनाव पदाधिकारी एम भास्कर राव, सहायक निर्वाची पदाधिकारी आरके सिंह, ट्रस्टी टी आदिनारायण राव, के वेणुगोपाल राव, जे आदि नारायण राव की देखरेख में आयोजित की जाएगी। प्रशासन की ओर से आरके रंजन को दंडाधिकारी नियुक्त किया गया था। इस चुनाव में 18 पदों के लिए 37 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे।

लॉटरी से हुआ दो कमेटी मेंबर का निर्णय

आंध्र एसोसिएशन के चुनाव में दो कमेटी मेंबर का निर्णय टॉस से करना पड़ा। दरअसल इसमें बी रामा राव, कैलाश रामू और पी लक्ष्मण राव को 188-188 मत प्राप्त हुए। इस कारण मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एम भास्कर राव ने दोनों गुटों की सहमति से लॉटरी कराने का निर्णय लिया। इसमें बी राम राव व कैलाश रामू को विजयी घोषित किया गया।

किसे कितना मत मिले

अध्यक्ष : कुल पद 01

पीवीटी राव - 208

ओएसपी राव- 182

उपाध्यक्ष : कुल पद 03

के श्रीनिवास राव (श्रीनू) - 229

वी श्रीनिवास - 222

डॉ. सी रघु कुमार - 187

बी बापूजी - 181

सीवी राव - 132

शंकर रेड्डी - 127

महासचिव : कुल 01 पद

ए भास्कर राव - 215

वाईके शर्मा - 175

शैक्षणिक विकास को काम करेगी नई टीम

आंध्र एसोसिएशन चुनाव में चयनित नई टीम अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार कार्य करेगी। इसमें पूरा जोर शैक्षणिक विकास पर होगा। इसके लिए नए सदस्यों को भी जोडऩा उनकी प्राथमिकता सूची में शामिल है। 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप