जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। UPSC Civil Services Result 2018 जमशेदपुर के सोनारी प्रताप टावर निवासी अन्या दास को यूपीएससी परीक्षा परिणाम में अखिल भारतीय स्तर पर 60वां स्थान प्राप्त हुआ है। यह उनका यूपीएससी के लिए दूसरा प्रयास था। पहले प्रयास में वर्ष 2016 में उन्होंने 597वां रैंक हासिल किया था। जिससे उन्हें इंडियन रेलवे सर्विसेज (आईआरएस) में पोस्टिंग मिली और फिलहाल वे बड़ोदरा में रेलवे सर्विसेज में ही कार्यरत हैं। दूसरे प्रयास में उन्हें 60वां रैंक हासिल हुआ है।

अन्या ने बताया कि उनके पिता इंदुभूषण भुइयां उर्फ बादल भुइयां लोवोको विस्टार्ज नामक कंपनी में कार्यरत हैं। जबकि मां सीमा दास गृहिणी हैं। वहीं छोटा भाई वी संभव सेंट जेवियर्स रांची से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है। अन्या ने बताया कि उन्होंने अपनी स्कूलिंग जमशेदपुर के साकची स्थित राजेंद्र विद्यालय से की। इसके बाद कटक की रेवेंसा यूनिवर्सिटी से वर्ष 2016 में इंग्लिश से स्नातक किया। इसके बाद वह यूपीएससी की तैयारी में जुट गई। अन्या की इस सफलता से उनके परिजनों व पड़ोसियों में काफी उत्साह है।

बादल भुइयां है ओडिया के लेखक

अन्या के पिता बादल भुइयां ओडिया पत्रिका सिंहभूम के संपादक हैं। उन्होंने कहा कि बेटी को पढ़ने-लिखने का बहुत शौक है। इसी शौक के कारण उसे पढ़ने की आजादी दी गई। बेटी को शुरू से ही लोगों के बीच काम करने की ललक है।

लोगों से मिलेगा जुड़ने का मौका

अन्या ने बताया कि उसे लोगों से मिलना-जुलना बहुत पसंद है। जब भी जमशेदपुर आती है तो वह उत्कल एसोसिएशन जरूर आती है। उन्होंने कहा कि वह रेलवे की नौकरी को छोड़ आइएएस में योगदान देंगी। वह लोगों के बीच में रहकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप