जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। यह लाकतंत्र की खूबसूरती भी है। गुरुवार को साकची स्थित जिला परिषद कार्यालय में सियासी इंद्रधनुष देखने को मिला। मौका था नवनिर्वाचित विधायकों के सम्‍मान का। वर्तमान जिला परिषद अध्‍यक्ष बुलुरानी सिंह आजसू पार्टी की सदस्‍य हैं।

इसी जिला परिषद के उपाध्‍यक्ष पद पर, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजकुमार सिंह विराजमान हैं।  इन पदाधिकारियों के साथ तमाम जिला परिषद सदस्यों ने झामुमो के पोटका विधायक संजीव सरदार, झामुमो के ही बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती और इसी पार्टी के जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी को सम्मानित किया। बहाना था जिला परिषद सदस्य संजीव सरदार के अभिनंदन का।

पोटका से आजसू पार्टी की प्रत्याशी रहीं बुलुरानी सिंह और भाजपा की प्रत्याशी मेनका सरदार को हराकर संजीव विधायक बने हैं। जिला परिषद के अस्तित्व में आने के बाद यह अपने तरह का ऐसा अनूठा कार्यक्रम रहा जिसमें भाजपा या आजसू का एक भी विधायक शामिल नहीं था। क्योंकि पूर्वी सिंहभूम जिले के छह विधानसभा सीटों में चार पर झामुमो का कब्जा हो गया है। एक पर कांग्रेस के बन्ना गुप्ता काबिज हैं एक और सीट पर निर्दलीय सरयू राय विजयी हुए हैं। 

कार्यक्रम में शामिल तो जिले के सभी विधायकों को होना था, लेकिन सरयू के राजस्थान, बन्ना के दिल्ली में होने और रामदास सोरेन के कहीं अन्य होने के कारण समारोह में तीन ही विधायक शरीक हो पाए और जिला परिषद के सदस्यों ने उनको ही सम्मानित किया। अध्यक्ष बुलुरानी सिंह, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, जिला परिषद के सीईओ व डीडीसी बिश्वनाथ माहेश्वरी ने विधायकों को बुके देकर और शॉल ओढ़ाकर विधायकों को सम्मानित किया। समारोह में जिला परिषद के तमाम सदस्य, पंचायत समिति सदस्य सहित पंचायती राज से जुड़े तमाम लोग मौजूद थे। 

सम्मान समारोह की शुरुआत में बारी-बारी से तमाम जिला परिषद सदस्यों ने अपना-अपना परिचय दिया। विधायकों को जीत की बधाई के साथ ही मकर, टूसू आदि पर्वों की शुभकमानाएं भी। अपने संबोधन में विधायकों ने मिलजुलकर विकास के कार्यों को पारदर्शिता के साथ पूरा करने और जरूरत पडऩे पर एक-दूसरे की हरसंभव मदद की प्रतिबद्धता व्यक्त की। सदस्यों ने भी बारी-बारी से अपने क्षेत्र की जरूरतें बताई। अध्यक्षता बुलुरानी सिंह ने की। संचालन डीडीसी बिश्वनाथ माहेश्वरी ने किया। अंत में सभी ने सहभोज का आनंद भी लिया। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस