जमशेदपुर,जासं। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन का बहुप्रतीक्षित चुनाव इसबार रोमांचक होने जा रहा है। अमिताभ गुट ने अध्यक्ष पद के लिए जमशेदपुर के कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नफीस अख्तर को मैदान में उतारा है, वहीं विरोधी पक्ष ने पूर्व राज्यसभा सदस्य अजय मारू पर दांव खेला है।

रांची स्थित जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में नफीस खान सहित अन्य उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार 10 बजे औपचारिक बैठक के बाद सभी उम्मीदवारों को 11 बजे एकसाथ नामांकन करना था, लेकिन अध्यक्ष पद के प्रत्याशी डॉ नफीस अख्तर खान लेट हो गए। उन्होंने बाद में नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं अजय मारू और उनके ग्रुप के कई उम्मीदवारों ने भी मंगलवार को नामांकन किया। अन्य उम्मीदवार बुधवार को नामांकन करेंगे।

कुलदीप को दिया बाहर का रास्ता

पिछले कुछ दिनों से जेएससीए सुप्रीमो अमिताभ चौधरी की आंखों की किरकरी बन चुके अध्यक्ष कुलदीप सिंह को इसबार बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। सचिव पद पर अमिताभ गुट ने वर्तमान सचिव देवाशीष चक्रवर्ती व संजय सहाय वर दांव खेला है। उपाध्यक्ष पद के लिए अजय नाथ शाह देव ने पर्चा भरा है, वहीं कोषाध्यक्ष पद के लिए जमशेदपुर के पीएस सेन भाग्य आजमा रहे हैं।

अमिताभ गुट से ये मैदान में

संयुक्त सचिव पद के एक पद के लिए अमिताभ गुट ने जमशेदपुर के राजीव बदान व बोकारो के कमेटी मेंबर के पांच पदों के लिए राजेश सिंह, संजय पांडे, श्रवण जाजोदिया, राजकुमार शर्मा, प्रियवत्स दास, अभय कुमार सिंह मैदान में हैं। जिला से कमेटी मेंबर के लिए संजय सिंह (गढ़वा), प्रवीर कुमार सिंह (सरायकेला-खरसावां), गोपाल कृष्ण सहाय (चतरा) और चंद्रेश्वर प्रसाद सिन्हा (साहेबगंज) भाग्य आजमा रहे हैं। क्लब व स्कूल प्रतिनिधि के एक पद के लिए शंकर को मैदान में उतारा गया है।

कई उम्मीदवारों पर लटक रही कूलिंग ऑफ की तलवार

कूलिंग ऑफ में जानेवाले तीन पदाधिकारियों को सांत्वना देने के लिए नामांकन पत्र भरवाया गया है। इसमें वर्तमान सचिव देवाशीष चक्रवर्ती, सहायक सचिव पीएन सिंह और कमेटी सदस्य राजकुमार शर्मा के नाम शामिल हैं। इनमें से पीएन सिंह पांच कार्यकाल से पदाधिकारी हैं। देवाशीष चक्रवर्ती और कुमार शर्मा 2013 और 2016 से क्रमश: सचिव व कमेटी मेंबर हैं।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप