Move to Jagran APP

घूस की रकम के साथ जुगसलाई नगरपालिका का लेखापाल गिरफ्तार

जुगसलाई नगरपालिका में लेखापाल के रूप में कार्यरत विनय कुमार शर्मा को एसीबी ने 25 हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 03:59 PM (IST)
घूस की रकम के साथ जुगसलाई नगरपालिका का लेखापाल गिरफ्तार
घूस की रकम के साथ जुगसलाई नगरपालिका का लेखापाल गिरफ्तार

जासं, जमशेदपुर : जुगसलाई नगरपालिका में लेखापाल के रूप में कार्यरत विनय कुमार शर्मा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 25 हजार रुपये घूस लेते हुए मंगलवार को उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एसीबी जमशेदपुर को परसुडीह के रहने वाले श्रृष्टिधर मुखी ने शिकायत की थी। इस शिकायत पत्र में श्रृष्टिधर ने बताया कि उसके पिता स्व. निमाई मुखी नगरपालिका में सफाई कर्मी के पद पर कार्यरत थे। उनकी मृत्यु सेवाकाल में हो गई थी। मां को सेवानिवृत्ति का लाभ तथा पीएफ, ग्रेच्युटी एवं अवकाश भत्ता कुल 8,33,000 रुपये का भुगतान होना है। इसमें से चार लाख रुपये का भुगतान हो चुका है। शेष राशि के भुगतान हेतु लेखापाल विनय उसकी मां से 50 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है। इस शिकायत पत्र के दो जुलाई को प्राप्त होने के बाद मामले की सत्यता की जांच एसीबी ने सही पाया। उसके बाद तीन जुलाई को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। जुगसलाई नगरपालिका के इस लेखापाल से आम जनता भी त्रस्त थी। शिकायतकर्ता श्रृष्टिधर ने एसीबी की इस कार्रवाई के लिए उन्हें धन्यवाद दिया तथा कहा कि उनके पिता के पावनाओं का भुगतान कराने में अब एसीबी उनकी मदद करें। सेवानिवृत्त कर्मचारी के पावनाओं के भुगतान मामले में सरकारी कार्यालय में बहुत गड़बड़झाला होता है। अपने ही कर्मचारियों के परिवारों से रिश्वत ली जाती है। यह प्रथा समाप्त होनी चाहिए। मैंने सिर्फ पहल की है। इस पहल से सरकारी विभाग में इस तरह के मामले में रिश्वत लेने में अंकुश लगना चाहिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.