Move to Jagran APP

बर्मामाइंस में स्कूली ऑटो से फिर गिरे दो छात्र, घायल

जमशेदपुर शहर में पुन: आटो से दो स्कूली बच्चे गिरकर जख्मी हो गए हैं। इससे पहले एक घटना में एक छात्र की मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 08:00 AM (IST)
बर्मामाइंस में स्कूली ऑटो से फिर गिरे दो छात्र, घायल
बर्मामाइंस में स्कूली ऑटो से फिर गिरे दो छात्र, घायल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जिला प्रशासन व पुलिस की सख्ती, स्कूल प्रबंधन की चिंता और अभिभावकों को पुलिस-प्रशासन से मिला आश्वासन, सबकुछ धरा का धरा रह गया। फिर बर्मामाइंस में मंगलवार को ओवर लोडेड (क्षमता से अधिक बच्चे) ऑटो से केरला पब्लिक स्कूल (केपीएस), बर्मामाइंस में छठी कक्षा में पढ़ने वाले दो बच्चे गिर गए। गंभीर रूप घायल बच्चों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

ऑटो चालक नशे में था। ऑटो की ड्राइविंग सीट पर छह और पीछे वाली सीट पर 15 बच्चे बैठे थे। कुल मिलाकर प्रशासन द्वारा तय आठ बच्चों की जगह 21 बच्चे ऑटो पर सवार थे। दुर्घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने चालक की पिटाई कर बर्मामाइंस थाने की पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने ऑटो जब्त कर लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि केरला पब्लिक स्कूल बर्मामाइंस से छुंट्टी के बाद ऑटो से बच्चे घर लौट रहे थे। डनलप मैदान के पास सड़क पर जर्किग (उछाल) के बाद आगे की सीट से जसप्रीत और पीछे की सीट से सुखवीर गिर गए। दोनों के हाथ व पैर में गंभीर चोट आई। घायल जसप्रीत और सुखवीर बर्मामाइंस स्थित केरला पब्लिक स्कूल की कक्षा छठी के पढ़ाई करते हैं।

लोगों ने बताया कि चालक ने शराब पी रखी थी। सभी बच्चे आजाद बस्ती जेम्को और इसके आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले है। ऑटो चालक भी वहीं का रहने वाला है। दुर्घटना के बाद लोगों ने ऑटो चालक रिंकू सिंह की जमकर पिटाई कर दी। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ऑटो को जब्त कर लिया, साथ ही चालक को पकड़कर थाना ले गई। रास्ते में कई जगह हो रही थी ट्रैफिक जांच : स्कूल से लेकर डनलप मैदान के बीच दो से तीन जगहों पर चेक नाका बना हुआ था, जहां ट्रैफिक पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ दोपहिया वाहनों के चालकों का हैलमेट चेक कर रहे थे। बिना हैलमेट वाहन देख उसे पकड़ने के लिए तेजी से दौड़ रहे थे, लेकिन इन जवानों को आठ की जगह 21 बच्चे से लदा ऑटो नहीं दिखाई दिया। ऑटो पूरे रौ में बच्चों की जान जोखिम में डालकर नशे की मस्ती में आगे बढ़ता रहा।

नहीं थम रहा स्कूली ऑटो व वैन की दुर्घटना का सिलसिला जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : लापरवाही के कारण स्कूली ऑटो व पिकअप वैन की दुर्घटना का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। अबतक ओवर लोडिंग की वजह से सड़क दुर्घटना में छह छात्रों की मौत हो चुकी है। दो दर्जन से अधिक छात्र घायल हो चुके हैं। प्रमुख हादसे

1 अगस्त 2018 : गोलमुरी में टेम्पो से गिरने से स्कूली छात्र अभिजीत दास की मौत

27 सितंबर 2017 : जुगसलाई में स्कूली ऑटो पलटी, 02 छात्र घायल। सिदगोड़ा सिग्नल के पास स्कूली वैन पलटने से छह छात्र घायल।

24 जून 2017 : मानगो डिमना रोड में टेंपो दुर्घटनाग्रस्त होने राजस्थान विद्या मंदिर के चार छात्र घायल।

17 अप्रैल 2017 : टेल्को खंड़गाझाड़ मोड़ पर स्कूली वैन पलट जाने से उस पर सवार सात छात्र घायल हो गए। सभी छात्र शिक्षा निकेतन व गुलमोहर स्कूल के थे।

20 सिंतबर 2016 : रामनगर में स्कूली ऑटो पलटने से एक बच्चे की मौत।

24 जून 2015 : साकची में वैन पलटने से विवेकानंद स्कूल के दो छात्र घायल।

15 अगस्त 2015 : ऑटो पलटने से बीपीएम बर्मामाइंस हाई स्कूल के छह छात्र घायल।

14 फरवरी 2015 : कदमा सोनारी लिंक रोड में सेंट मेरीज के आठ छात्र टेम्पो पलटने से घायल हो गए थे।

03 सितंबर 2013 : साकची में टेम्पो पलटने से चार छात्र घायल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.