Move to Jagran APP

सेक्रेड हार्ट कान्वेंट में एलकेजी में एडमिशन लेने को देने होंगे 73 हजार Jamshedpur News

सेक्रेड हार्ट कान्वेंट जमशेदपुर में एलकेजी में एडमिशन लेने के लिए 73 हजार देने होंगे। स्‍कूल ने अभिभावकों को स्लिप थमा दी है। स्‍कूल में लगातार तीसरी बार फीस बढ़ाई गई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 04:17 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 04:17 PM (IST)
सेक्रेड हार्ट कान्वेंट में एलकेजी में एडमिशन लेने को देने होंगे 73 हजार Jamshedpur News
सेक्रेड हार्ट कान्वेंट में एलकेजी में एडमिशन लेने को देने होंगे 73 हजार Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  लौहनगरी के अल्पसंख्यक स्कूलों में से एक सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल ने आखिरकार फीस बढ़ा दी है। अब यहां प्रवेश कक्षा (एलकेजी) में बच्चों को एडमिशन दिलाने के समय अभिभावकों को एक मुश्त 73, 680 रुपये का भुगतान करना होगा।

loksabha election banner
 मालूम हो कि अल्पसंख्यक स्कूलों ने प्रवेश कक्षा में नामांकन की सूची प्रकाशित करने के दौरान फीस की जानकारी नहीं दी है। बताया गया था कि बच्चों एवं अभिभावकों के साथ इंटरेक्शन (बातचीत) के दौरान फीस की स्लीप उपलब्ध कराई जायेगी। वास्तव में ऐसा ही हुआ भी। मंगलवार को सेक्रेड हार्ट कान्वेंट ने अभिभभावकों को जो स्लिप पकड़ाई वह चौंकाने वाली है। इस स्कूल ने लगातार तीसरी बार फीस बढ़ा दी है। पिछले वर्ष इस स्कूल की फीस 61 हजार रुपये थी। इस बार लगभग 13 हजार रुपये की फीस वृद्धि स्कूल प्रबंधन द्वारा की गई है।
ऐसा है कान्वेंट की फीस का स्ट्रक्चर 
  • एडमिशन : 25000
  • एजुकेशनल एक्सपेंडिचर : 10000
  • ट्यूशन फीस : 29280
  • स्पेशल फी : 2500
  • एग्जाम फी : 2000
  • मेंटेनेंस : 1800
  • स्कूल कनेक्ट : 300
  • टीचिंग एड व डिजिटल लर्निंग : 2000
  • लिटरेसी प्रोजेक्ट : 600
  • डायरी एंड आइडी : 200
सभी स्कूलों में बस सेवा शुरू कराएं उपायुक्त
 
शहर के सभी स्कूलों में स्कूल बस सेवा शुरू की जाए। साथ ही निजी स्कूली वाहनों में हो रहे ओवर लोड को अभियान चलाकर रोक लगाएं। जमशेदपुर अभिभावक संघ ने उपायुक्त को इस संबंध में पत्र सौंपकर यह मांग की। संघ के अध्यक्ष उमेश प्रसाद के अनुसार कदमा में पिछले दिनों ओवर लोड टेम्पो के पलटने से कई बच्चे घायल हो गए थे। इसलिए बड़ी दुर्घटना हो, इससे पहले इस घटना से सबक लेते हुए जिला प्रशासन ओवर लोडिंग के खिलाफ अभियान चलाए। उनका कहना है कि जिले में आइसीएसई और सीबीएसई द्वारा मान्यता प्राप्त 80 स्कूल शहर में संचालित हैं। इन स्कूलों में पढऩे वाले 95 प्रतिशत बच्चे हर दिन असुरक्षित ढंग से स्कूल आते-जाते हैं, इस पर रोक लगे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.