जमशेदपुर ( जासं)। TWU टाटा वर्कर्स यूनियन के दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान के बाद मतों की गिनती शुरू हो गई। स्पेयर मैनुफैक्चरिंग डिपार्टमेंट से दिनेश कुमार 36 वोट पाकर विजेता घोषित किए गए। मतदान का क्रम सुबह नौ बजे से ही शुरू हो गया था।दोपहर डेढ़ बजे तक 70 प्रतिशत मतदान हो चुका था। 

टाटा वर्कर्स यूनियन के संशोधित संविधान के तहत रिक्त पदों पर उप चुनाव होना है। टाटा स्टील के हॉट स्ट्रीप मिल व स्पेयर मैन्युफैक्चरिंग से दो कमेटी मेंबर 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो चुके हैं। ऐसे में उनके रिक्त पदों पर उप चुनाव हो रहा है। हॉट स्ट्रीप मिल में 48 मतदाताओं में से अब तक 35 जबकि स्पेयर मैन्युफैक्चरिंग में 70 में से 55 ने मतदान कर दिया है।

हॉट स्ट्रीप मिल में आलोक कुमार, मोहन सिंह, मुकेश भैयालाल दुबे व शिव शंकर सिंह उम्मीदवार हैं। वहीं, स्पेयर मैन्युफैक्चरिंग से विरेंद्र कुमार सिंह व दिनेश कुमार चुनाव मैदान में हैं। टाटा वर्कर्स यूनियन, देश की सबसे बड़ी यूनियनों में से एक है। 214 कमेटी मेंबरों वाले इस यूनियन में साढ़े तेरह हजार से ज्यादा सदस्य हैं।

 

शाम चार बजे से शुरू होगी मतों की गिनती

रिक्‍त हुए पदों पर उपचुनाव के लिए मतदान के बाद शाम चार बजे से मतों की गिनती शुरू हाे जाएगी। उम्‍मीद जजताई जा रही है कि शाम छह बजे तक उपचुनाव के परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। सुबह मतदान शुरू होते ही मतदाताओं का वोट डालने आना शुरू हो गया। 

Posted By: Vikas Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप