Move to Jagran APP

आठ निर्वाचन क्षेत्र में 665 मतदाता करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता जमशेदपुर टाटा वर्कर्स यूनियन के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले उपचुना

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 08:03 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 08:03 AM (IST)
आठ निर्वाचन क्षेत्र में 665 मतदाता करेंगे मतदान
आठ निर्वाचन क्षेत्र में 665 मतदाता करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में कुल 665 सदस्य मतदान करेंगे। जबकि प्रोक्योरमेंट में ग्लोबल चुनाव होगा, जिसमें 146 मतदाता अपने लिए नए कमेटी मेंबर चुनेंगे।

prime article banner

टाटा वर्कर्स यूनियन के संशोधित संविधान के तहत आठ रिक्त पदों पर 30 मार्च को उपचुनाव होना है।

मंगलवार शाम निर्वाचन पदाधिकारी ने विभागवार मतदाताओं की सूची का प्रकाशन कर दिया है। इसमें सबसे कम मतदाता स्पेयर मैन्यूफैक्चरिग और सबसे ज्यादा प्रोक्योरमेंट और मिल्स मैकेनिकल मेंटनेंस में हैं। जहां क्रमश: 146 और 118 सदस्य मतदान करेंगे। हालांकि निर्वाचन पदाधिकारी भगवान सिंह का कहना है कि वर्तमान सूची में यदि कोई आपत्ति है या किसी मतदाता का विभाग बदल गया है तो वे बुधवार को इस संबंध में दावा कर सकते हैं। प्राप्त दावा-आपत्ति के निस्तारण के बाद ही मतदाताओं की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

प्रोक्योरमेंट में होगा ग्लोबल चुनाव : प्रोक्योरमेंट विभाग में सबसे ज्यादा 146 सदस्य मतदान करेंगे। यहां से कमेटी मेंबर रहे बीके डिंडा के कार्यकाल से ही ग्लोबल चुनाव होते रहे हैं। ऐसे में उनके सेवानिवृत्त होने के बाद अगला कमेटी मेंबर चुनने के लिए सभी सदस्य मतदान करेंगे। चर्चा है कि या तो यहां पर कोई भी उम्मीदवार निर्विरोध होगा या कोई चुनाव लड़ा तो उसके लिए टेढ़ी खीर साबित होगी क्योंकि इतने सदस्यों तक अपनी पहुंच बनाना आसान नहीं होगा। बीके डिंडा और उनके कई साथी यहां से हर बार निर्विरोध निर्वाचित होते रहे हैं।

अंतिम निर्वाचन क्षेत्र का हुआ प्रकाशन : मंगलवार सुबह निर्वाचन क्षेत्रों का अंतिम प्रकाशन हुआ। सोमवार को जारी निर्वाचन क्षेत्रों के प्रकाशन के बाद एक भी सदस्य ने इसके लिए दावा-आपत्ति नहीं किया था।

कहां कितने सदस्य करेंगे मतदान

स क्शन मतदाता

-स्पेयर मैन्यूफैक्चरिग 40

-ए-एफ ब्लास्ट फर्नेस 41

-आयरन मेकिंग इलेक्ट्रिकल

एंड मैकेनिकल 96

-मिल्स मैकेनिकल मेंटनेंस 118

-प्रोक्योरमेंट 146

-फील्ड मेंटनेंस (क्रेन ग्रुप-2) 52

-एलडी-2 इलेक्ट्रिकल 109

-इक्यूपमेंट मेंटनेंस 63


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.