जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोल्हान विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों में घंटी आधारित शिक्षकों की बहाली के लिए निकाले गये आवेदन में 375 घंटी आधारित शिक्षकों के आवेदन सही पाए गए। इसके लिए 480 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था। इसमें से 105 आवेदन में कई तरह की त्रुटियां मिली है।  विवि की ओर से जल्द ही  रिक्त स्वीकृत पदों के विरूद्ध नियुक्ति के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया आयोजित की जायेगी। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निर्धारित मापदंडों के आधार पर यह नियुक्तियां की जाएंगी। 

विशेष परीक्षा को फार्म भरने की तिथि बढ़ी

कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विभाग की ओर से स्नातक तृतीय वर्ष विशेष परीक्षा के आवेदन की तिथि में बढ़ोत्तरी की गयी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ. पीके पाणि ने बताया कि आवेदन की तिथि 22 जुलाई से 24 जुलाई तक विस्तारित कर दी गई है।  500 रुपये विलंब शुल्क के साथ छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकेंगे।

परीक्षा नियंत्रक ने किया मूल्यांकन केंद्र का दौरा

कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पीके पाणि ने स्नातक प्रथम सेमेस्टर की उत्तरपुस्तिकाओं  के मूल्यांकन को ले मूल्यांकन केंद्रों दौरा किया तथा तैयारियों की समीक्षा की। 22 जुलाई से उत्तर पुस्तिकाओं के वितरण की प्रक्रिया प्रारंभ होनी थी। रविवार को समीक्षा के दौरान परीक्षा नियंत्रक ने तैयारियों को अपूर्ण मानते हुए प्रक्रिया को आगामी 25 जुलाई तक के लिए टाल दिया।

तय किया गया है कि अगले दो से तीन दिनों में तैयारियों को पूरी तरह दुरुस्त करने के बाद मूल्यांकन प्रक्रिया प्रारंभ करायी जायेगी। विवि में स्नातक प्रथम सेमेस्टर की करीब 85 हजार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होना है। मूल्यांकन प्रक्रिया डिसेंट्रेलाइज्ड तरीके से होगी। इसमें 750 शिक्षक व घंटी आधारित शिक्षकों को कार्य पर लगाया जाएगा।

23 से भरे जाएंगे स्नातक फोर्थ सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने का कार्य

जासं, जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विभाग की ओर से स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरने का कार्य 23 जुलाई से प्रारंभ होगा। यह कार्य 31 जुलाई तक बिना फाइन के होगा। दो सौ रुपया फाइन के साथ यह कार्य सात अगस्त तक हो सकेगा। विस्तृत जानकारी केयू के वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

----------

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस